West Bengal

बारिश से फिलहाल राहत नहीं, सप्ताह के अंत में डबल साइक्लोन की आशंका

बंगाल मिरर, कोलकाता : बारिश से राहत मिलने की संभावना नहीं दिख रही है। सप्ताह के अंत में दो चक्रवात Double Cyclone  की आशंका मौसम विभाग ने जताई है। कोलकाता पहले से ही लगातार भारी बारिश से जलमग्न है। बुधवार को भी कई जगहों पर पानी जमा है। अलीपुर मौसम विभाग ने एक बार फिर बारिश की संभावना जताई है। मौसम विज्ञानियों ने कहा कि सप्ताहांत में बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक जोड़ी चक्रवात बनेगा। इसके चलते मौसम विभाग ने शनिवार से कोलकाता और दक्षिण बंगाल में भारी बारिश की संभावना जताई है।

file photo

अलीपुर  मौसम विज्ञानियों ने कहा कि अगले शनिवार को बंगाल की पूर्व-मध्य खाड़ी में एक चक्रवात बनेगा। यह धीरे-धीरे पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ेगा और उड़ीसा के तट से होते हुए भूमि में प्रवेश करेगा। वहीं, मध्य बंगाल की खाड़ी में सोमवार को एक और चक्रवाती तूफान बनने की संभावना है। यह धीरे-धीरे बंगाल और उड़ीसा के तटों की ओर बढ़ेगा। मौसम कार्यालय ने कहा कि दो चक्रवात रविवार से दक्षिण बंगाल में गरज और बारिश का कारण बनेंगे। कोलकाता के अलावा दो 24 परगना हावड़ा और हुगली में भी भारी बारिश का अनुमान है।

सुबह हो रही बारिश, बुधवार को भी कोलकाता के आसमान में छाए बादल उधर, झारखंड को लेकर इस समय डिप्रेशन बना हुआ है. धीरे-धीरे यह उड़ीसा और छत्तीसगढ़ की ओर बढ़ेगा। इसके चलते बुधवार को कोलकाता और आसपास के इलाकों में छिटपुट बारिश होगी। गुरुवार से मौसम में सुधार होगा। हालांकि, अलीपुर ने कुछ पश्चिमी जिलों यानी दो मिदनापुर, दोनों बर्दवान, पुरुलिया, बांकुरा और झारग्राम में भारी बारिश की संभावना जताई है.

Leave a Reply