COVID 19West Bengal

Paschim Burdwan समेत कई जिलों में बढ़ रहा संक्रमण, डबल डोज लेकर भी संक्रमित, संवेदनशील इलाकों में कंटेनमेंट जोन बनाने का निर्देश

बंगाल मिरर, कोलकाता: कोरोना के हालात को लेकर प्रशासन की चिंता लगातार बढ़ती जा रही है. बुलेटिन के मुताबिक पिछले तीन दिनों में कोरोना पीड़ितों की संख्या औसतन 800 को पार कर गई है। कोलकाता में ही पीड़ितों की संख्या बढ़ती जा रही है। नवान्न ने राज्य ने स्थिति से निपटने के लिए एक आपात बैठक बुलाई। मुख्य सचिव हरिकृष्ण द्विवेदी ने नवान्न में आपात बैठक बुलाई. वर्चुअल बैठक में सभी जिलों के जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षक थे।


आंकड़े बताते हैं कि कोलकाता, मालदा, नदिया, उत्तर 24 परगना, दक्षिण 24 परगना, पश्चिम मिदनापुर, पुरुलिया, उत्तरी दिनाजपुर, पश्चिम बर्दवान और दार्जिलिंग में कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है. इसके चलते नबन्ना की ओर से इन जिलों के जिलाशासकों को अलग से निर्देश भेजे गए हैं. मुख्य सचिव ने शनिवार को प्रदेश के सभी जिलों के जिला राज्यपालों के साथ कोरोना को लेकर वर्चुअल बैठक की. वहां मुख्य सचिव ने यह निर्देश दिया।
पुन: आवश्यकतानुसार कंटेनमेंट जोन बनाने का निर्देश दिया गया है। रात की पाबंदियों का सख्ती से पालन करने का भी जिक्र किया गया है।


इस दिन हुई बैठक में क्या निर्देश दिए गए


1. फिर से, आवश्यकतानुसार नियंत्रण क्षेत्र बनाना होगा। रात के प्रतिबंधों का सख्ती से पालन किया जाना चाहिए।2. मास्क का प्रयोग करना चाहिए।3. टीकाकरण की दर बढ़ाई जाए।4. अस्पतालों में कोविद सुविधाओं का पुनर्मूल्यांकन करने की आवश्यकता है। साथ ही नए व गंभीर मरीजों के लिए व्यवस्था की जाए।5. सही से कोरोना मरीजों को ट्रैक किया जाना चाहिए और कार्रवाई की जानी चाहिए।


कई मामलों में देखा गया है कि दो कोरोना वैक्सीन लेने के बाद भी कुछ लोग कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं। इससे सरकार की काफी चिंता बढ़ रही है। इसलिए मुख्य सचिव ने माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने पर जोर देने की बात कही. उन्होंने तीन टी यानी टेस्टिंग, ट्रैकिंग और ट्रीटमेंट पर विशेष ध्यान देने के भी निर्देश दिए। सूत्रों ने बताया कि पुलिस को रात्रि कर्फ्यू, कंटेनमेंट जोन और मास्क के इस्तेमाल को लेकर भी सख्ती बरतने के निर्देश दिए गए हैं।शनिवार के बुलेटिन के मुताबिक 24 घंटे में 974 लोग कोरोना से संक्रमित हुए. राज्य में अब तक 12 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है. कोलकाता नगर पालिका द्वारा शनिवार को दी गई रिपोर्ट के अनुसार, कोलकाता में 24 घंटे में 449 लोग संक्रमित हुए हैं। इनमें से 194 टीकों की दो डोज ली जा चुकी हैं। उनमें से 22 ने वैक्सीन की पहली खुराक ली। 194 लोगों को वैक्सीन की दूसरी खुराक दी जा चुकी है।

SAIL PAY REVISION Latest News: DIWALI से पहले एरियर ! हकीकत या फसाना, कर्मियों के बाद अधिकारियों के समझौते पर नजर 

Lakhir Bhandar को लेकर सरकार का बड़ा फैसला

Leave a Reply