ASANSOL

देवभूमि से लौटे कृष्णा प्रसाद, प्रभु छठघाट पर की पूजा

बंगाल मिरर, एस सिंह, आसनसोल : अपने संकल्प को पूरा करने के लिए देवभूमि उत्तराखंड के ऋषिकेश से गंगाजल लेकर समाजसेवी कृष्णा प्रसाद आसनसोल लौट आये। उन्होंने आसनसोल के कल्ला स्थित प्रभु छठ घाट में लौटने के बाद पूजा-अर्चना की। गुरुवार को वह प्रेस कांफ्रेंस कर अपने कार्यक्रम के बारे में विस्तार से बतायेंगे। 

आसनसोल के विशिष्ट समाजसेवी एवं व्यवसायी कृष्णा प्रसाद ( Krishna Prasad ) आस्था के महापर्व छठ पर शिल्पांचलवासियों के लिए लिये गये अनोखे संकल्प को पूरा करने के लिए देवभूमि उत्तराखंड के ऋषिकेश पहुंचे। वहां उन्होंने प्रसिद्ध गायक हंसराज रघुवंशी ( Hansraj Raghuvanshi ) को सम्मानित किया। देवभूमि उत्तराखंड में ऋषिकेश के अपने प्रवास के दौरान वहां भी कृष्णा प्रसाद से वहां के जरुरतमंदों का दर्द देखा नहीं गया और उन्होंने उनके लिए कुछ करने का फैसला लिया ।

उन्होंने बताया कि तीन साल पहले उनकी इच्छा थी कि ऋषिकेश के गंगा घाटों से मां गंगा का पवित्र जल ले जाकर आसनसोल के प्रभु छठ घाट पर आने वाले छठव्रतियों में वितरित किया जाए । कृष्णा प्रसाद के सामाजिक कार्यों के बारे में आसनसोल का बच्चा बच्चा वाकिफ है । उनके घर और दिल के दरवाजे समाज के सबसे पीछे की पंक्ति में खड़े व्यक्ति के लिए खुले रहते हैं । 


 इस साल जब पुरे शिल्पांचल में चक्रवाती तुफान गुलाब के कारण भारी तबाही हुई तो अब आसनसोल के इस बेटे ने संकल्प लिया कि इस साल उनको अपना संकल्प पूरा करना ही है । इसी सोच को मद्देनजर रखते हुए वह ऋषिकेश पूहुचे और गंगा घाट से 500 एमएल पानी बोतलों में भर भर कर आसनसोल लाएंगे जो कि छठ व्रतियों में वितरित करेंगे । कृष्णा प्रसाद ने कहा कि उनको मां गंगा की शक्ति पर पूरा भरोसा है कि इससे आसनसोल पर आई हर विपदा दुर होगी और यहां के लोग मां गंगा के आशीर्वाद से सुख समृद्धि के साथ जीवन यापन कर पाएंगे ।

Leave a Reply