SAIL NEWS PAY REVISION : एरियर की आस में पथराई आखें, बुरे फंसे कई कर्मचारी

55 हजार इस्पात कर्मियों के सवाल जवाब किसी के पास नहीं

बंगाल मिरर, एस सिंह, बर्नपुर : ( SAIL NEWS PAY REVISION ) सेल के 55 हजार इस्पातकर्मियों की आखें एरियर के इंतजार में पथरा गई है। इस्पात मंत्री पटना में छठ मना रहे हैं। वहीं दिवाली से पहले एरियर पाने का इंतजार कर रहे इस्पात कर्मियों के अरमानों पर पानी फिर गया। अब एरियर कब मिलेगा इसे लेकर किसी के पास कोई जवाब नहीं है, हर कोई सिर्फ नये शिगूफे छोड़ रहा है। इस्पातल मंत्रालय में कर्मी फोन कर रहे हैं तो कहा जाता है कि सेल प्रबंधन से बात करें, सेल प्रबंधन कहता है कि फाइल पर मंत्री जी का साइन नहीं हुआ है। 

SAIL PAY REVISION NEWS

अब बीते कई दिनों से तरह-तरह की चर्चायें हो रही है कोई कह रहा है कि 11 को मंत्री जी के लौटने के बाद एरियर मिलेगा। तो कोई बता रहा है कि 15 के आसपास मिलेगा। वहीं इसी बीच कुछ अफवाह उड़ रही है कि मंत्री जी कर्मियों और अधिकारियों के एरियर के बीच भारी अंतर को लेकर नाराज है, हो सकता है कि फिर से एनजेसीएस बैठक कर इसमें बदलवा हो, जो कोरी कल्पना जैसा लग रहा है, लेकिन अगर ऐसा होता है कि इस्पात कर्मियों के लिए सुखद होगा।

(SAIL NEWS PAY REVISION ) लेकिन फिलहाल इस्पात कर्मियों की स्थिति दिल के अरमां आंसुओं में बह गए….. वाली हो गई है। कुछ ऐसा ही हाल आजकल सेल कर्मियों का हो रहा है दिवाली के पहले एरियर की उम्मीद में कर्मियों ने अपने दिल में ना जाने कितने अरमानों को जगाया था परंतु एरियर की राशि अब तक नहीं आने से सारे कर्मियों के अरमान आंसुओं में बह गए यहां तक एरियर की उम्मीद में बहुत सारे ऐसे भी कर्मी हैं जिन्होंने धनतेरस के उपलक्ष्य में अपनी सारी सैलरी खर्च कर दिए और अब पूरा महीना कैसे चलेगा सोच सोच के तनाव में है। कोऑपरेटिव में फिर से कोई नया loan लेने की सोच रहे हैं।

 
(SAIL NEWS PAY REVISION ) एरियर की राशि ना आने से कर्मियों को अब मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है। नाम ना बताने की शर्त पर कुछ कर्मियों ने अपना दुख हमारे साथ साझा किया। एक कर्मी का कहना था कि एरियर की उम्मीद में ऑनलाइन ऑफर में उसने बहुत सारे इलेक्ट्रॉनिक आइटम ऑर्डर कर दिए थे परंतु एरियर का पैसा नहीं आने पर सबको कैंसिल करना पड़ा तो कोई क्रेडिट कार्ड पर बहुत सारा शॉपिंग करके फंस गया है। कोई गांव में घर बनाने के लिए चले गये, काम भी शुरू कर दिया, अब पैसा ही नहीं आया तो कर्ज लेकर काम करा रहे हैं। ऐसे ही अनगिनत कहानियां सेल कर्मियों की जुबानी सुनने को मिल रही है सभी कर्मी अपने अपने स्तर के लोकल नेता से लगातार संपर्क कर रहे हैं और पूछ रहे हैं की कब तक आएगा एरियर पैसा। परंतु किसी भी यूनियन नेता के पास इसका कोई भी सटीक जवाब नहीं है।

Sail PAY REVISION News : 55 हजार इस्पात कर्मी पूछ रहे कब मिलेगा एरियर, यूनियन-प्रबंधन साइलेंट


SAIL PAY REVISION UPDATE : न ही आया एरियर, न एडवांस, कर्मियों में भारी आक्रोश
 

One thought on “SAIL NEWS PAY REVISION : एरियर की आस में पथराई आखें, बुरे फंसे कई कर्मचारी

  • November 14, 2021 at 11:02 AM
    Permalink

    lagta hai..ab SAIL karmachari ab sanyasi ban jayenge … Designation hoga –CHIEF GENERAL SANYASI

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *