सीतारामपुर सूर्य मंदिर में कृष्णा प्रसाद का सम्मान, मंदिर ढलाई में मांगा सहयोग

बंगाल मिरर, साबिर अली, कुल्टी- गुरुवार सीतारामपुर के सूर्य मंदिर प्रगंण मे अयोध्याधाम से आये आचार्य सीतारामदास बाबा के बुलावे पर समाजसेवी कृष्णा प्रसाद की मौजूदगी देखी गई। कृष्णा प्रसाद ने प्रथम मंदिर प्रांगण में स्थापित मंदिरों का दर्शन किया तथा मंदिर के पुजारियों ने आरती ली, टीका लगाया एवं प्रसाद भोग किया। उसके बाद आचार्य सीताराम बाबा ने कृष्णा प्रसाद को फूलों का गुलदस्ता एवं अयोध्या से लाया हुआ उनके लिए खास शाल और माला पहना कर मंदिर प्रांगण मे स्वागत किया।

इस दौरान वीरेंद्र सिंह, मंदिर के पुजारी मिश्रा जी एवं मंदिर के कर्मियों द्वारा भी कृष्णा प्रसाद को फूलों का माला पहना कर सम्मानित किया गया। संत आचार्य सीताराम दास बाबा ने कृष्णा प्रसाद को मंदिर प्रांगण का जायजा करवाया और साथ ही मंदिर में रुके हुए कामों का पूर्ण चालू करने की गुहार लगाई। बाबा ने कहा की मंदिर की छत ढलाई का काम अभी तक नहीँ हुआ है, इससे पहले कितने हस्तियां मंदिर प्रांगण में आए वादे किए फिर वादे भूल गए। लेकिन कृष्णा प्रसाद से उन्होंने उम्मीद जताई के मंदिर की छत ढलाई का काम रुका हुआ है, वह पूरा कर देंगे।

वही कृष्णा प्रसाद ने संत आचार्य सीताराम दास बाबा के इन बातों को आदेश के रूप में मानते हुए ये वचन दिया की मैं जल्द मंदिर का छत ढलाई जल्द शुरू करूँगा। साथी कृष्णा प्रसाद ने मीडिया कर्मियों से छत ढलाई की बात करते हुए कहा कि मैं प्रथम बार सीतारामपुर सूर्य मंदिर में आया हूं, मुझे इस मंदिर का प्रांगण बहुत अच्छा लगा, बहुत शांति महसूस हो रहा है, जैसे मानो मेरा तो यहां मन ही लग गया। और जब जब भगवान की दिष्टी होंगी मैं हमेशा इस सूर्य मंदिर में आता रहूंगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *