West Bengal

KMC ELECTION RESULT कल 12 केन्द्रों पर होगी गिनती

बंगाल मिरर, कोलकाता : कोलकाता नगरनिगम का ताज किसके सिर सजेगा, इसका फैसला कल होगा। मतगणना को लोग सिर्फ औपचारिकता ही मान रहे हैं। कोलकाता नगरनिगम चुनाव को लेकर राज्य की राजनीति गर्म है। शासक और विरोधी दलों में तनाव जारी है। विपक्षी दलों ने कई वार्डों में फिर से चुनाव कराने की मांग की थी. हालांकि, राज्य चुनाव आयोग ने उस मांग को खारिज कर दिया। आयोग के मुताबिक कहीं भी मतदान बाधित नहीं हुआ और मतदान नहीं रुका. इसलिए सूचित किया गया है कि मतों की गिनती नियत समय पर यानि कल की जाएगी।

Municipal Elections

हालांकि विपक्ष भी हार मानने को तैयार नहीं है। बीजेपी और सीपीएम ने हाइकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।मंगलवार को कोलकाता नगर नगरनिगम के 144 वार्ड के उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होगा मतों की गिनती को लेकर विवेकानंद कॉलेज ठाकुरपुकुर में सोमवार से तैयारी शुरू हो गई कलकत्ता नगर निगम के 16बोरो -में 144 वार्ड में हैं। बोरो आधार पर गणना की जाएगी। कहीं न कहीं दो बोरो की गिनती एक साथ की जाएगी। कहीं फिर एक साथ चार बोरोकी गिनती होगी।

मतगणना केंद्र

रवींद्रनाथ टैगोर विश्वविद्यालय, नेताजी इंडोर स्टेडियम, कस्बा गीतांजलि स्टेडियम, पश्चिम बंगाल यूनिवर्सिटी ऑफ टीचर्स ट्रेनिंग एजुकेशन प्लानिंग एंड एडमिनिस्ट्रेशन (डेविड हेयर ट्रेनिंग कॉलेज), महिलाओं के लिए शारीरिक शिक्षा संस्थान हेस्टिंग्स, जोधपुर पार्क बॉयज स्कूल, जोधपुर पार्क गर्ल्स स्कूल, बरिशा हाई स्कूल, ठाकुरपुकुर विवेकानंद कॉलेज, सिस्टर निवेदिता गवर्नमेंट जनरल डिग्री कॉलेज फॉर गर्ल्स, जोका भरतचारी विद्याश्रम

Leave a Reply