ASANSOL

जिले में फिर हजार से अधिक संक्रमित, कल से बूस्टर डोज, चला जागरूकता अभियान

बंगाल मिरर, आसनसोल : ( Asansol Live News Today ) जिले में फिर हजार से अधिक संक्रमित, कल से मिलेगा बूस्टर डोज, चला जागरूकता अभियान। स्वास्थ्य विभाग द्वारा रविवार की शाम जारी बुलेटिन के अनुसार पश्चिम बर्द्धमान जिले में बीते 24 घंटे के दौरान 1007 कोरोना संक्रमित पाए गए। इसके साथ ही जिले में । अब सक्रिय संक्रमितों की कुल संख्या 3810 हो गई है। वहीं आसनसोल एवं दुर्गापुर में माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाये गये है। लेकिन चुनाव प्रचार में राजनेता निर्देशों की धज्जियां उड़ा रहे हैं।

कल से बूस्टर डोज


सीएमओएच डा. शेख यूनुस ने कहा कि पहली खुराक का लक्ष्य पहले ही 23 लाख 20 हजार निर्धारित किया गया था। उनमें से लगभग 20 लाख न ने अपनी पहली खुराक ले ली है।  बचे काफी लोगों ने पहली खुराक बाहर से ली थी। रविवार तक दूसरी खुराक लेने वालों की संख्या 14 लाख 31 हजार 265 है। अभी तक दूसरी खुराक नहीं ली है, इसकी संख्या लगभग 6 लाख है। 


उन्होंने कहा कि बूस्टर डोज कोई अलग खुराक नहीं है। कोवैक्सिन या कोविशील्ड की पहली और दूसरी खुराक की तरह ही दी जाएगी। जिले में इन दोनों प्रकार के टीकों का पर्याप्त भंडार है। तीसरी खुराक में कोई दिक्कत नहीं होगी। फिलहाल तीसरी खुराक उन लोगों को दी जाएगी जो फ्रंटलाइन वर्कर हैं यानि डॉक्टर, स्वास्थ्य कार्यकर्ता और पुलिस और साठ वर्ष से अधिक उम्र के लोग।

आईएनटीटीयूसी नेता राजू अहलूवालिया के नेतृत्व में सिटी बस स्टैंड, बीएनआर समेत विभिन्न इलाकों में कोरोना से बचाव को लेकर जागरूकता अभियान चलाया गया। इस दौरान वाहन चालकों और यात्रियों में मास्क वितरण करते हुए कोरोना से बचाव के लिए सरकारी निर्देशों के पालन की अपील की गई। वहीं दूसरी ओर से आसनसोल चैंबर आफ कामर्स के सचिव शंभूनाथ झा ने बाजार के विभिन्न दुकानों में जाकर जागरूकता अभियान चलाया। दुकानदारों से अपील किया कि बिना मास्क ग्राहकों को सामान न दें। दुकानों को सैनिटाइज कराया तथा मास्क वितरण किया।

Leave a Reply