ASANSOLRANIGANJ-JAMURIA

Asansol खदान में रात भर फंसा रहा किशोर, घंटों चला रेस्क्यू अभियान, आज सुबह निकाला गया

बंगाल मिरर, चरण मुखर्जी, जामुड़िया : Asansol 120 फुट गहरे परित्यक्त खदान में रात भर फंसा रहा किशोर, घंटों मशक्कत के बाद आज सुबह निकाला गया। जामुड़िया के श्रीपुर क्षेत्र के तिनपटिया क्षेत्र में एक सत्रह वर्षीय किशोर ईसीएल के परित्यक्त चानक में गिर गया, जिससे क्षेत्र में हड़कंप मच गया. 

सोमवार की रात सभी स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना दी और पुलिस प्रशासन को सूचित किया.पुलिस प्रशासन ने दमकल विभाग और ईसीएल बचाव दल को घटना की सूचना दी.  रात भर सघन तलाशी अभियान चलाया गया।  बाद में मंगलवार सुबह करीब छह बजे ईसीएल रेस्क्यू टीम ने 17 वर्षीय मोहम्मद जफर को विशेष क्रेन की मदद से खाली पड़ी खदान से निकाला.  मंगलवार को रेस्क्यू की खबर ने सभी को राहत दिया।  पुलिस प्रशासन और ईसीएल बचाव दल को बधाई।  इस बीच किशोर को बचाकर इलाज के लिए आसनसोल जिला अस्पताल ले जाया गया। 

हालांकि, कई सवाल उठ रहे हैं कि किशोर ईसीएल के परित्यक्त गड्ढे में क्यों गिरा।  मंगलवार सुबह बचाव कार्य के लिए इलाके में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी।  कड़ाके की ठंड की सुबह बचाव अभियान को देखने के लिए उत्सुक लोग खदान के बाहर जमा हो गए, जब एनडीआरएफ की विशेष टीमें 80 फीट की गहराई तक गईं, लेकिन उसे बचाने में असमर्थ रहीं।  बाद में ईसीएल रेस्क्यू टीम ने किशोर को 120 फीट की गहराई से बचाया। मौके पर युवा नेता प्रेमपाल सिंह जमुरिया थाना प्रभारी संजीव दे आदि मौजूद रहे

Leave a Reply