ASANSOL

वार्ड 23 में सीके रेशमा के जुलूस में उमड़ा जनसैलाब,  वार्ड के लिए किये संकल्पों पर दिया जोर

बंगाल मिरर, आसनसोल : आसनसोल नगरनिगम के वार्ड संख्या 23 की टीएमसी प्रत्याशी सीके रेशमा ने चुनाव प्रचार के अंतिम दिन गाजे-बाजे के साथ विशाल जुलूूस निकाला। इसमें बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ी। जुलूस ने पूरे वार्ड की परिक्रमा की। 
इस दौरान उन्होंने अपने वार्ड में लिये गये दस संकल्प पर बातें करते हुए कहा कि  , मैनें बीते पांच साल जिस तरह से सेवा की है, मुझे आशा नहीं बल्कि पूर्ण विश्वास है कि वार्ड की जनता का प्यार और आशीर्वाद मुझे फिर मिलेगा। बीते पांच साल मैनें  परिवार की बेटी की तरह अपनी जिम्मेदारियों को निभाया है। मैनें वार्ड का 70 फीसदी कार्य हमारी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्य के कानून और पीडब्लूडी मंत्री मलय घटक के नेतृत्व में किया है। जो भी सड़क, ड्रेन का कार्य वार्ड के विभिन्न इलाकों में बाकी है, उसे पूरा जल्द से जल्द पूरा करने का वादा करती हूं।  हम वार्ड 23 को आसनसोल नगरनिगम का सर्वश्रेष्ठ वार्ड बनायेंगे। ताकि यह वार्ड आसनसोल के लिए एक मॉडल वार्ड बन जाये। 


वार्ड की जनता ने जब-जब मुझे पास पाया है, जिस प्रकार हमारी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दुआरे सरकार योजना के माध्यम से सरकारी योजनायें घर-घर पहुंचाई है, मैं आपसे वादा करती हूं कि इस बार भी आपको दुआरे काउंसिलर की सेवा मिलेगी।वह जनप्रतिनिधि नहीं बल्कि सेवक चुन रहे हैं। आपके एक कॉल पर हमेशा हाजिर रहूंगी, आपके पास मेरा मोबाइल नंबर हमेशा की तरह आपकी सेवा के लिए उपलब्ध रहेगी। आपलोगों की सुविधा के लिए ही काउंसिलर आफिस पानी टंकी के पास बना है।


उन्होंने कहा कि हर बूथ में लगेगा जनता दरबार, सप्ताह में दो दिन सीधे जनता से होगा संवाद। वार्ड में शिकायत निवारण बॉक्स रहेगा, जिससे कोई भी शिकायत या समस्या मुझसे सीधे कहने में हिचक होती है, वह उसे लिखकर बॉक्स में डालेंगे, ताकि मैं तुरंत समाधान कर सकूं। वार्ड की जनता तय करेगी की क्या काम करना है, इसके लिए वार्ड डेवलपमेंट कमेटी बनाई जायेगी, जिसमें सभी बूथों के प्रतिनिधि रहेंगे। वह खुद तय करेंगे कि वार्ड 23 को कैसे मॉडल वार्ड बनाया जाये।


उन्होंने कहा कि काउंसिलर सेवा केन्द्र होगा, जहां सभी तरह के फॉर्म आप फ्री में भर पायेंगे, वह चाहे पेंशन, वोटर कार्ड, आधार कार्ड, राशन कार्ड, लेबर कार्ड या किसी भी सरकारी योजना हो। बीते पांच साल में 400 लोगों को पेंशन चालू किया गया। आनेवाले जो बाकी है, उन सभी को पेंशन चालू करने का वादा करती हूं।


उन्होंने कहा कि शिक्षा ही है विकास का आधार इसलिए हमारे युवा चाहे वह बेटी हो या बेटा के लिए आधुनिक लाइब्रेरी की सुविधा, जिससे वह प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकेंगे और फ्री में अपना फॉर्म भी भर सकेंगे। । नशा समाज के लिए अभिशाप है, इसलिए वार्ड को नशामुक्त करने के लिए अभियान चलाया जायेगा।  स्वास्थ्य ही सबसे बड़ा धन है, इसलिए हर तीन महीने में आखों की जांच के लिए फ्री कैंप, मोतियाबिंद का फ्री आपरेशन। 24X7 एंबुलेंस सेवा ताकि जरूरत पर अस्पताल जाने में परेशानी न हो। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने स्वास्थ्य साथी की सुविधा दी है, लेकिन जानकारी के अभाव में लोग इलाज के दौरान परेशान होते हैं, हम उनकी मदद के लिए बनायेंगे टीम जो स्वास्थ्य साथी कार्ड से मरीज को इलाज के लिए भर्ती कराने से लेकर इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दिलाने में मदद करेंगे। स्वास्थ्य केन्द्र में दिव्यांगों को नि:शुल्क दवा की व्यवस्था की जायेगी। 


         उन्होंने अपने मकान का सपना पूरा करने पर जोर देकर कहा कि वार्ड 23 में वैसे लोग जिनका अपना घर नहीं है, लेकिन उनके पास जमीन है। उन सभी को सरकारी योजना के तहत घर बनाने के लिए राशि दिलाने का वादा करती हूं। रेलवे कालोनी में जो लोग भी रेलवे के परित्यक्त क्वार्टरों में रह रहे हैं। रेलवे उन्हें क्वार्टर लीज पर दे, इसके लिए रेलवे प्रशासन से बातचीत कर प्रयास करूंगी। बीपीएल कॉलोनी में रहनेवालों को सड़क, लाइट, ड्रेन की सुविधा के साथ ही जर्जर क्वार्टरों की मरम्मत और रंगरोगन भी कराया जाने की कोशिश रहेगी। हर महीने फ्लैट की सीढ़ियों की सफाई कराने का वादा करती हूं। जल ही जीवन है, हर घर में पहुंचेगा पानी कनेक्शन। वार्ड में बच्चों को खेलने-कूदने की जगह मिले, इसके लिए चुनिंदा जगहों पर पार्क बनवाने का वादा करती हूं।

  शगुन कम्यूनिटी हॉल को लेकर कहा कि   शादी के लिए मैरिज हॉल बुकिंग की न करें चिंता, शगुन कम्यूनिटी हॉल कोरोना संकट के कारण पूरी तरह से चालू नहीं हो पाया, बीते दो वर्षों में दो-चार बार ही इसमें शादी का समारोह हुआ। लेकिन पूरी तरह से चालू होने पर शगुन कम्यूनिटी हॉल में बीपीएल परिवारों को दी जायेगी बड़ी छूट। रूपश्री का लाभ पानेवाली बहनों को भी यहां बुकिंग में मिलेगी छूट। शगुन कम्यूनिटी हॉल को सुंदर बनाया गया है। इसके पहले तल्ले पर मल्टीपरपज हॉल बनाया गया है। जहां हमारी मातायें और बहनें ट्रेनिंग लेकर स्वरोजगार कर सकेंगी। उन्हें फ्री में सिलाई, अगरबत्ती और मोमबत्ती बनाने जैसी ट्रेनिंग देने के साथ ही उससे रोजगार करने में मदद दी जायेगी। वहीं बच्चों को फ्री में चित्रांकन क्लास दी जायेगी। जो बहनें दसवीं तक की पढ़ाई पूरी नहीं कर पाई हैं, उनके लिए शाम में क्लास की व्यवस्था करूंगी। 


इसके साथ कहा कि वार्ड 23 को निर्मल वार्ड बनाया जायेगा। गारूई नदी के किनारे मजबूत दीवार बनवाई जायेगी, ताकि पानी निचले इलाकों में न आये, इसलिए हमारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस के प्रमुख घोषणापत्र में गारूई नदी और ड्रेनेज पर भी प्रमुखता से जोर दिया गया है। वार्ड में सभी नालियों पर स्लैब लगाये जायेंगे।

Leave a Reply