ASANSOLRANIGANJ-JAMURIA

Raniganj Shootout : गिरफ्तार डकैतों में 2 दिल्ली के, पहले से की गई थी रेकी,  जमानत खारिज

गिरफ्तार आरोपियों को लिया 14 दिन की रिमांड पर, एडीडीए चेयरमैन गये व्यवसायी के घर

बंगाल मिरर, राजा बंदोपाध्याय/ एस सिंह, आसनसोल, 21 फरवरी : ( Raniganj Shootout )आसनसोल के रानीगंज थाना क्षेत्र के रामबागान क्षेत्र के व्यवसायी सुंदर भालोटिया के घर डकैती के प्रयास को लेकर रविवार रात  की घटना में पुलिस ने कारोबारी के घर से तीन लुटेरों को पकड़ लिया था . आरोपितों में उत्तर 24 परगना के नोआपारा थाना क्षेत्र के इच्छापुर के अरविंद पल्ली निवासी तपन उर्फ चंदन कुमार साहनी, दिल्ली के मुकुंदपुर थाना के मुकुंदपुर शिवमंदिर रोड के मनोज कुमार और नंगली थाना क्षेत्र के नंगली काली मंदिर क्षेत्र के आकाश कुमार झा हैं। 


Raniganj Shootout पुलिस ने तपन के पास से एक देसी गन, 8 एमएम के 5 राउंड कारतूस और ड्राइविंग लाइसेंस, मनोज के पास से एक देसी गन, 8 राउंड 8 एमएम के कारतूस और दो मोबाइल फोन और एक विदेशी पिस्टल आकाश के पास से 9 एमएम 8 राउंड गोला बारूद वाली एक मैगजीन, एक आधार बरामद किया है. कार्ड। , एक मोबाइल फोन और ड्राइविंग लाइसेंस। घटना में आकाश कुमार झान घायल हो गया था और उसे सोमवार को आसनसोल जिला न्यायालय में सीजेएम के समक्ष पेश नहीं किया जा सका। पुलिस ने अन्य दो के 14 दिन के रिमांड के लिए आवेदन किया था। उस अर्जी के आधार पर न्यायाधीश ने उनकी जमानत खारिज कर दी और 14 दिन की पुलिस हिरासत का आदेश दिया।

Raniganj Shootout


Raniganj Shootout भालोटिया परिवार और रानीगंज थाने की ओर से दो अलग-अलग आरोपों के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है.गौरतलब है कि रविवार की रात आठ बजे के बाद सात हथियारबंद लुटेरों ने रामबागान क्षेत्र निवासी सुंदर भालोटिया के घर में घुसकर डकैती की कोशिश की थी चार डकैतों ने घर की महिलाओं को एक कमरे में ले आए और उनका मोबाइल फोन छीन लिया. इससे पहले लुटेरों ने गृहणियों के साथ मारपीट भी की थी। लुटेरे जानना चाहते हैं कि पैसा, जेवर और अन्य चीजें कहां हैं। इसी बीच एक महिला घर की छत पर गई और पड़ोसी को फोन कर घटना की सूचना दी पड़ोसी ने पुलिस को सूचना दी तो पुलिस ने तुरंत इलाके को घेर लिया। पुलिस  को देख लुटेरे फरार हो गए। गोली लगने से स्थानीय निवासी विकास चौधरी घायल हो गया। रानीगंज थाने के देवदास सुपकर नाम के एक सब-इंस्पेक्टर को गोली मार दी गई. उन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया।

खबर मिलते ही आसनसोल दुर्गापुर के पुलिस आयुक्त एन सुधीर कुमार नीलकांतम के नेतृत्व में एक बड़ा पुलिस बल वहां पहुंचा। पुलिस तीनों को पकड़ने में सफल रही। बाकी फरार हो गये। 
पुलिस को शक है कि इस लूट के पीछे किसी बड़े गिरोह का हाथ है। उस मुखिया ने अलग-अलग राज्यों के लुटेरों को एकजुट करके यह योजना बनाई थी। रात आठ बजे कॉलिंग बेल बजाकर जिस तरह से व्यवसायी के घर का दरवाजा खोला गया, पुलिस का कहना है कि सब कुछ पक्का “रेकी” या पहले से जांच कर लूट की साजिश रची गई थी. हालांकि, लुटेरों को अंदाजा नहीं था कि घर में इतने सारे कमरे और सदस्य हैं, खासकर महिलाएं।  पुलिस को घर से एक मोटरसाइकिल मिली है। सबसे अधिक संभावना है, यह लुटेरों का है। रात के अंधेरे में भागे बाकी डकैतों ने पुलिस को चिंतित कर दिया है.आसनसोल दुर्गापुर पुलिस एसीपी (मध्य) तथागत पांडे ने कहा कि दोनों को 14 दिनों के लिए रिमांड पर लिया गया है।


रानीगंज विधायक आसनसोल दुर्गापुर उन्नयन परिषद या अड्डा अध्यक्ष तापस बंदोपाध्याय सोमवार की सुबह सुंदर भालोटिया के घर पहुंचे और उनके परिजनों से मुलाकात की. “उन्होंने आश्वासन दिया डरने की कोई बात नहीं है,”  । पुलिस प्रशासन और स्थानीय प्रशासन आपके साथ थे, हैं और रहेंगे। उन्होंने कहा कि यह बेहद चिंताजनक घटना थी। हालांकि, स्थानीय निवासियों के सहयोग से पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.

Raniganj में पुलिस और डकैतों में मुठभेड़, फायरिंग, पुलिस समेत कई घायल

Leave a Reply