PANDESWAR-ANDAL

वर्चस्व को लेकर भिड़े दो गुट, बमबाजी का आरोप, तनाव

बंगाल मिरर, सोनू, पांडवेश्वर : ( Asansol Durgapur News )  पांडवेश्वर थाना अंतर्गत ईसीएल के सोनपुर बाजारी ओसीपी के ओवरलोड वाहनों के खिलाफ सोनपुर बाजारी गांव के सामने मंगलवार की सुबह प्रदर्शन करने पहुंचे खुट्टाडीह एवं श्यामला गांव के लोगो ने उनके ऊपर दूसरे गुट के लोगों द्वारा गोलीबारी एवं बमबाजी करने का आरोप लगाया है। इस घटना के बाद इलाके में आतंक के साथ-साथ तनाव का माहौल देखने को मिला। वहीं इस घटना को लेकर इलाके में रंगदारी वसूली में वर्चस्व कायम करने से जोड़कर देखा जा रहा है। 


श्यामला ग्राम पंचायत सदस्य सोमनाथ मंडल ने कहा कुछ दिन पहले खुटाडीह मोड़ पर ईसीएल के ओवरलोड डंपर से दुर्घटना हुई थी, जिसके बाद स्थानीय लोगों ने पुलिस से ओवरलोड गाड़ियों के खिलाफ कार्यवाही करने की बात कही थी। कोई कार्यवाही ना होने के कारण फिर से सड़क पर कोयला लदे ओवरलोड डंपर चल रहे है। कहा इसी के विरोध में हम लोग ईसीएल के वाहनों को रोककर प्रदर्शन करने के उद्देश्य से जमा हुए थे, इसी बीच ढाई दर्जन से अधिक लोग मोटरसाइकिल से यहां पहुंचे एवं बम फेंकने तथा गोलियां चलाने लगे।

उन्होंने प्रशासन से आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की।
 स्थानीय सूत्रों के अनुसार दोनों गुटों के लोग टीएमसी के समर्थक है।  दोनों पक्षों के लोग टीएमसी का समर्थन करते है। हरिपुर कोलियरी का एक गुट यहां ईसीएल के डिलिवरी आर्डर (डीओ) से रंगदारी वसूलता है, वही दूसरा गुट भी अपनी पैठ जमाने में जुटा है। उपरोक्त घटनाक्रम को इससे जोड़ कर देखा जा सकता है।

Durgapur में ATM से रुपए चुराने वाले दो को पुलिस ने दबोचा

Leave a Reply