ASANSOLRANIGANJ-JAMURIA

Raniganj कांड में पुलिस का सनसनीखेज खुलासा, अपहरण कर दुर्गापुर, आसनसोल, और धनबाद Senco Gold के लॉकर लूटने की थी योजना


बंगाल मिरर, रानीगंज : ( Asansol Raniganj News) रानीगंज कांड में पुलिस का सनसनीखेज खुलासा, अपहरण कर दुर्गापुर, आसनसोल, और धनबाद Senco Gold के लॉकर लूटने की थी योजना। गत 20 फरवरी की रात रानीगंज के व्यवसायी सुंदर भालोटिया एवं राजेन्द्र भालोटिया के घर बड़े वारदात को अंजाम देने पहुंचे अपराधियों के गिरोह से हो गयी बड़ी चूक। होण्डा सिटी कार में लगे पोर्टबल जैमर काम नहीं करने से अपराधियों के मंसूबो पर फिर गया पानी। यह सनसनी खेज खुलासा 14 दिनो की पुलिस रिमांड में आए गिरफ्तार तीन अपराधियों ने किया।

सूत्रों का कहना है कि अपराधियों की गिरोह की प्लैनिंग थी पहले घर वाले को अपने कब्जे मं करना, फिर रिवाल्वर की नोक पर सेनको गोल्ड शोरुम के मालिक को साथ में लेकर दुर्गापुर, आसनसोल एवं धनबाद स्थित सेनको गोल्ड शोरुम जाकर लाॅकर को लूटने की थी। बताया यह भी जाता है कि जब तक समुचे वारदात को अंजाम तक नहीं पहुंचा देते तब तक घर वाले एवं शोरुम के मालिक अपराधियांे के कब्जे में रहते। गोल्ड की लूटपाट करने के बाद अपने गिरोह के प्रत्येक सदस्यो को सुरक्षित स्थानो में पहुंचा देने के बाद किडनैप किए गए व्यवसायी को छोड़े जाने की योजना बना रखी थी।

परन्तु वारदात को अंजाम देने के दौरान ऐन मौके पर पोर्टबल जैमर काम नहीं करने पर अपराधियों के मंसूबो पूरी तरह नाकाम हो गए और इनके तीन सदस्य पुलिस के हत्थे चढ़ गए। प्राथमिक छानबीन के दौरान गिरफ्तार किए गए तीनो अपराधियों ने अपना-अपना परिचय गलत बताए थे। बाद में छानबीन के क्रम में पुलिस को पता चला एक अपराधी का असल परिचय सोनू यादव है और वह स्वंय बी-टेक इंजीनियर है और दूसरा रसूल शेख है जो मूल रुप से बंगलादेश का रहने वाला है। परन्तु काफी समय से रसूल शेख भारत में रहकर अपराधी गिरोह के सदस्य बनकर अलग-अलग अपराधो को अंजाम देता था।

जांच में पुलिस को पता चला है कि गोल्ड लोन कंपनियों से सोना लूटने की घटनाओं को लेकर देश भर में कुख्यात अपराधी सुबोध सिंह इस पूरे डकैती कांड का मास्टरमाइंड है और वह वारदात को अंजाम देने आए अपने गुर्गो के साथ वीडियो काॅलिंग के माध्यम से जुड़ा था और उन्हें निर्देश भी दे रहा था। सोना लूट की घटनाओं में इस तरह के पोर्टबल जैमर का इस्तेमाल किया जाता है। सुबोध सिंह फिलहाल बिहार की राजधानी पटना के बेउर जेल में बंद है।

पुलिस की जांच में इस घटना में सुबोध सिंह के साथ पश्चिम बंगाल की जेल में बंद और एक अपराधी का नाम सामने आया है और उस अपराधी से जेल में पूछताछ के लिए एक पुलिस टीम भेजी गयी है। गौरतलब है कि गत 20 फरवरी की रात डकैतो के दल ने रामबगान के निवासी व्यवसायी सुंदर भालोटिया के घर में धावा बोला था। हालांकि उनके परिजनो तथा स्थानीय लोगो की सूझबूझ तथा पुलिस की तत्परता से डकैतो के मंसूबो पर पानी फिर गया था। पुलिस के साथ डकैतो की मुठभेड़ हो गयी थी और पुलिस ने डकैती कांड के तीन अभियुक्तो को गिरफ्तार कर लिया था।

Leave a Reply