BusinessRANIGANJ-JAMURIA

RANIGANJ चैम्बर ऑफ़ कॉमर्स का चुनाव 6 मार्च को, 23 पदों के लिए 31 प्रत्याशी मैदान में

बंगाल मिरर, रानीगंज। चेंबर ऑफ कॉमर्स रानीगंज का वार्षिक चुनाव आगामी 6 मार्च को होना तय है। 23 सीटों के लिए कुल 31 प्रत्याशी इस चुनावी मैदान में है। इस बार के इस चुनाव के लिए वर्तमान कमेटी के और से 25 प्रत्याशियों को उतारा था और नामांकन करवाएं वहीं दूसरी ओर अतिरिक्त ६ प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पत्र भरा। कल नामांकन वापस लेने का अंतिम दिन था लेकिन किसी भी और से किसी ने भी अपना नामांकन पत्र वापस नहीं लिया।

फल स्वरूप चुनाव आयुक्त पीके जैन ने बताया कि चुनाव होना अब लगभग तय है। क्योंकि जब सीटों की संख्या 23 है और नामांकन पत्र भरने वाले एक पीस है ऐसी स्थिति में चुनाव होकर जो लोग सामने आएंगे वही कमेटी का गठन करेंगे। हालांकि पिछली बार की तरह इस बार यहां के चुनाव को लेकर किसी भी प्रकार का गहमागहमी का माहौल नहीं है। पूर्व के कमेटी के सदस्यों का कहना है की हम लोगों ने काम के बदौलत लोगों का दिल जीता है यही वजह है कि हम लोगों के समर्थन में सदस्य चुनाव से पहले ही आ चुके हैं।

अध्यक्ष प्रदीप बाजोरया ने कहा कि चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है पूरा मामला चुनाव आयुक्त के अधीन है इसलिए चुनाव के संदर्भ में कुछ भी कहना गलत होगा। सूत्रों के मुताबिक वर्तमान कमेटी के विरोध में चुनाव लड़ने के लिए एक ही साथ 25 फॉर्म लेकर एक ही सदस्य चले गए थे। जबकि नियम है अपना नाम का पंजीकरण करके फॉर्म ली जा सकती है। इसके बावजूद भी उनकी ओर से मात्र 6 लोग ही इस चुनावी दंगल में ठहर गए हैं।

Leave a Reply