ASANSOL

ASANSOL हिंदी जन कल्याण मंच द्वारा कंबल वितरण

बंगाल मिरर, आसनसोल: (Asansol News Today) आसनसोल नगर निगम अन्तर्गत 48 न. वार्ड बुधा राम कन्हाई स्थान में रवीवार को हिन्दी जन कल्याण मंच की ओर से जरुरतमंदो के बीच कम्बल वितरित किया गया। यंहा मंत्री मलय घटक के हाथो लोगो को कम्बल प्रदान किया गया इस कार्यक्रम में मुख्य रुप से स्थानीय पार्षद गुरुदास चटर्जी, पार्षद संपा दा, हिन्दी जागरण मंच के रामाधार सिंह, अमरेंद्र सिंह, पवन गुटगुटीया, मदन चौबे, गांधी नोनिया उपस्थित थे ।

यंहा मंत्री मलय घटक ने कहा कि पश्चिम बंगाल की ममता सरकार ने हिंदी भाषियों के उत्थान के जितना काम किया है उतना हिंदी भाषी राज्य में नहीं किया गया है। उन्होंने छठ में दो दिनों की छुट्टी डी जाती है। वही हिंदी भाषियों के लिए हिंदी विश्वविद्यालय दिया ताकि हिंदी भाषी छात्रों को पढ़ाई में कोई असुविधा ना हो।

मंत्री श्री घटक ने कहा कि राज्य की माननीय मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की अनुप्रेरणा से आज राज्य सहित शिल्पांचल में चतुर्दिक विकास कार्य हुए हैं। आज आसनसोल में शिक्षा, चिकित्सा, रोजगार, निर्माण सभी क्षेत्र में सर्वांगीण विकास हुए हैं। आसनसोल के जिला अस्पताल को मल्टी सुपर स्पेशलटी अस्पताल में विकसित किया गया। जहां सभी को विशेषज्ञ चिकित्सक के मार्गदर्शन में उपचार के साथ निःशुल्क दवा दी जा रही है।

राज्य में शिक्षा को पूरी तरह निःशुल्क कर दिया गया है। स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड से जरूरत मंद परिवारों के बच्चे भी अपने उच्च शिक्षा के सपने को साकार कर रहे हैं। मुख्यमंत्री की जनकल्याणकारी योजनाओं से सभी वर्ग के लोग लाभान्वित हो रहे हैं। कन्याश्री, रूपश्री, सबूजश्री कई योजनाएं हैं। जिससे राज्य के नागरिक लाभान्वित हो रहे हैं। 

Leave a Reply