LatestWest Bengal

Bagtui : CM के निर्देश के 2  घंटे के अंदर तारापीठ से दबोचा गया अनारूल

बंगाल मिरर, बीरभूम : Bagtui : CM के निर्देश के 2 घंटे के अंदर तारापीठ से दबोचा गया अनारूल. बीरभूम जिले के रामपुरहाट ( Rampurhat Massacre ) के  बागटुई  गांव में हुए  नरसंहार को लेकर बंगाल से लेकर दिल्ली तक हंगामा मचा है। भाजपा विधायकों ने जहां विधानसभा में विरोध जताया,  वहीं  कांग्रेसी सांसदों ने  संसद में मुद्दा उठाया। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर धारा 355 लागू करने  की मांग की है,  तो भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता  संबित पात्रा ने प्रेस कांफ्रेंस कर निशाना साधा। वहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बागटुई पहुंचकर मृतकों के परिजनों से मिलकर मुआवजे का एलान किया। उनके द्वारा टीएमसी ब्लाक अध्यक्ष अनारूल हुसैन ( Anarul Hussain ) की गिरफ्तारी का निर्देश दिये जाने के बाद दो घंटे के अंदर पुलिस ने उसे तारापीठ से दबोच लिया।

 

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बोगटुई गांव में खड़े होकर स्थानीय प्रखंड तृणमूल अध्यक्ष अनारुल हुसैन को गिरफ्तार करने का आदेश दिया था. कुछ ही देर में पुलिस रामपुरहाट कस्बे के समीप संधिपुर स्थित उनके घर पहुंच गई। नेता के घर को घेर लिया गया। हालांकि उस वक्त वह घर पर नहीं थे। ममता गुरुवार को बगातुई पहुंचीं. वहां उसने निर्देश दिया कि या तो अनारुल को थाने जाकर सरेंडर कर देना चाहिए, नहीं तो पुलिस उसे जहां भी मिलेगी गिरफ्तार कर लेगी। गुरुवार को ममता ने बोगटुई का दौरा किया और पीड़ितों के परिवारों से मुलाकात की. उनसे बात कर बाद में उन्होंने कहा कि त्रासदी के सिलसिले में उनकी पार्टी के नेता अनारुल के खिलाफ आरोप लगाए जा रहे हैं। उन्होंने अनारुल को गिरफ्तार करने का आदेश दिया। उन्होंने कहा, “या तो अनारुल को पुलिस के सामने आत्मसमर्पण करना होगा या उसे तुरंत गिरफ्तार कर लिया जाएगा।”

मुख्यमंत्री के इस निर्देश के बाद, अनारुल ने मीडिया में अपनी बेगुनाही का दावा किया। उन्होंने कहा, “उप प्रधान के निधन की खबर मिलने पर मुझे अस्पताल ले जाया गया।” मैं अस्पताल से थाने आया था। इसका सबूत सीसीटीवी में है। किसी ने मुझसे कहा कि मैं उस वक्त गांव गया था।” बोगतुई निवासियों के अनुसार, भादू शेख की हत्या के बाद गांव में हिंसा भड़कने पर अनारुल ने पुलिस को गांव में प्रवेश करने से रोका था। हालांकि उन्हें बार-बार मदद के लिए पुकारा गया, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। हालांकि अनारुल ने दावा किया, वह उप प्रधान (भादू शेख) की मौत की खबर पाकर अस्पताल गए। इसके बाद वहां से थाने उन्होंने आगे दावा किया कि सरकार को बदनाम करने के लिए उन पर झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं।

read also : Bagtui पहुंची सीएम, टीएमसी ब्लाक अध्यक्ष की गिरफ्तारी का निर्देश, मुआवजा और नौकरी का ऐलान

Leave a Reply