ASANSOLRANIGANJ-JAMURIA

Raniganj में बंद समर्थक और पुलिस में टकराव

बंगाल मिरर, चरण मुखर्जी, रानीगंज: केंद्र सरकार की नीतियों के विरोध में सीटू, इंटक, एटक, एचएमएस, टीयूसीसी सहित केंद्रीय ट्रेड यूनियनों और संघों ने सोमवार से दो दिवसीय “देश बचाओ, लोगों को बचाओ” के नारे के साथ देशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया। रानीगंज में सीटू संगठन के सदस्यों ने जोरशोर से विरोध किया। Raniganj में बंद समर्थक और पुलिस में टकराव।

हड़ताल को सफल बनाने के लिए, वामपंथी कार्यकर्ता संगठन और सीपीएम कार्यकर्ताओं ने रानीगंज शहर में नेताजी की प्रतिमा से सटे नेशनल रोड नंबर 60 पर सड़क को जाम कर दिया और विरोध में शामिल हो गए। सुबह करीब साढ़े छह बजे वे सड़कों पर उतर आए और विभिन्न वाहनों के चालकों से रुकने का आग्रह किया। इस दिन, कई सीपीएम कार्यकर्ताओं ने भी ड्राइवरों के सामने हाथ जोड़कर उन्हें और वाहन चलाने से मना किया।

इस घटना के संदर्भ में मौके पर पुलिस की बड़ी संख्या में पहुंची मगर प्रदर्शनकारी अपनी मांग पर अड़े रहे. प्रदर्शनकारियों को रानीगंज थाना ओसी के नेतृत्व में कई हटाया गया. वहीं, वाहनों को जबरन रोके जाने के आरोप में पुलिस ने वाम युवा संगठन के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है. बंदी के दौरान कई यात्री बसों को रोक लिया और फिर बस स्टैंड पर लौट गए। हालांकि बाद में बड़ी संख्या में पुलिस प्रशासन के हस्तक्षेप से स्थिति सामान्य हुई।

Leave a Reply