ASANSOL

Asansol : टीएमसी नेताओं पर प्रचार में लालबत्ती वाहन ले जाने का आरोप,  आयोग से शिकायत

CPM-BJP के आरोपों पर तृणमूल नेताओं का पलटवार

बंगाल मिरर, एस सिंह : आसनसोल लोकसभा उपचुनाव के मद्देनजर आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) लागू है। लेकिन इस बीच, राज्य के कानून और निर्माण राज्य मंत्री मलय घटक और बीरभूम तृणमूल कांग्रेस के जिलाध्यक्ष अनुब्रत मंडल पर लाल बत्ती लगे वाहनों में टीएमसी  के उम्मीदवार के चुनाव  प्रचार करने के आरोप लगे हैं।  भाजपा और सीपीएम, उनके खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन के बारे में मुखर रहे हैं। भाजपा प्रत्याशी अग्निमित्रा पाल ने चुनाव आयोग से शिकायत भी की है।  वहीं टीएमसी ने आरोपों का जवाब दिया है।

भाजपा उम्मीदवार अग्निमित्रा पाल ने कहा कि  चुनाव आयोग से शिकाय की है  आशा करती हूं कि आयोग मामले की जांच कर आवश्यक कार्रवाई करेंगे। मैं उनका ध्यान आकर्षित कर रही हूं। उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस के नेता और मंत्री लाल बत्ती वाली कारों से आसनसोल के मतदाताओं को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं। जो वे नहीं कर सकते।


वहीं सीपीएम के राज्य सचिव मोहम्मद सलीम ने कहा कि चुनाव आयोग के पास चुनाव कराने के लिए प्रशासनिक ढांचा नहीं है। उनकी निर्भरता स्थानीय पुलिस और प्रशासन पर है। आसनसोल लोकसभा और एआरओ की ओर ज्यादा देख भी नहीं रहा है। सच तो यह है कि बंगाल की पुलिस और प्रशासन तृणमूल कांग्रेस की गुलाम हो गई है। उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस के पास पुलिस और प्रशासन के अलावा कुछ नहीं है। वोट जो भी हो, राज्य की सत्ताधारी पार्टी को पुलिस और प्रशासन पर निर्भर रहना पड़ता है।


वहीं आसनसोल नगरनिगम के चेयरमैन  टीएमसी प्रत्याशी के चुनाव एजेंट अमरनाथ चटर्जी और तृणमूल कांग्रेस के राज्य सचिव वी शिवदासन की ओर से दासू ने विपक्ष के आरोपों को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने मंत्री मलय घटक और बीरभूम जिला अध्यक्ष अनुब्रत मंडल को वाहनों पर लाल बत्ती लगाने की अनुमति दी है।  चुनावी आचार संहिता केवल आसनसोल लोकसभा क्षेत्र के लिए है। वहीं विपक्ष के आरोप सही नहीं हैं। वे दोनों आसनसोल में कहीं भी लाल बत्ती वाली कार नहीं चला रहे हैं। आसनसोल के बाहर वे लाल बत्ती का प्रयोग करते थे। 


अमरनाथ चटर्जी ने कहा कि विपक्ष को तृणमूल कांग्रेस पसंद नहीं है। वे इस तरह के आरोप लगाकर  प्रचार में आना चाहते हैं। इनके बिना मैं कहूंगा कि आसनसोल के लोगों के बारे में सोचें।  भाजपा प्रत्याशी से कहूंगा कि डीवीसी के पास जाकर धरना दें ताकि आसनसोल के लोगों को उचित पानी न मिले। वी शिवदासन दासू ने आगे कहा, जब प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष लाल बत्ती वाली गाड़ी लेकर आसनसोल आ रहे हैं तो कौन देखेगा?

Leave a Reply