West Bengal

West Bengal : 12 हजार अस्थाई कर्मियों की होगी नियुक्ति

वज्रपात में मारे गए 26 लोगों के आश्रितों को भी मिलेगी नौकरी

राज्य कैबिनेट की बैठक में लगी मुहर

बंगाल मिरर, कोलकाता : ( West Bengal News ) राज्य सरकार ने कई विभागों में रिक्त पदों को भरने के लिए अनुबंध ( Contractual) के आधार पर 12 हजार से अधिक कर्मचारियों की नियुक्ति करने का फैसला लिया है । सोमवार को राज्य सचिववालय नबान्न भवन में राज्य कैबिनेट की बैठक में इन नियुक्तियों को मंजूरी दी गयी ।

mamata Cabinet
File photo

बैठक के बाद उद्योग व वाणिज्य मंत्री पार्थ चटर्जी और शहरी विकास व नगरपालिका मामलों के मंत्री फिरहाद हकीम ने संयुक्त रुप से प्रेस कॉन्फ्रेंस की श्री चटर्जी ने कहा कि राज्य के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करने के सेवाओं को बेहतर करने के लिए 11,551 स्वास्थ्य कर्मियों की अनुबंध व आउटसोर्सिंग के जरिये नियुक्ति का फैसला लिया गया है ।

सोमवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व में हुई कैबिनेट की बैठक में यह निर्णय लिया गया . इसके साथ ही खाद्य व आपूर्ति विभाग में भी अनुबंध के आधार पर 342 डेटा एंट्री ऑपरेटरों की नियुक्ति की जायेगी । उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष वज्रपात की वजह से विभिन्न जिलों में मारे गये 26 लोगों के परिजनों को भी नौकरी देने का निर्णय लिया गया है । उन्होंने बताया कि उनके परिवार के एक सदस्य को राज्य सरकार ने स्वास्थ्य , खाद्य व आपूर्ति सहित अन्य विभाग में नौकरी देने का फैसला किया है ।

उन्होंने कहा कि दक्षिण 24 परगना जिले के मगराहाट में सिविक वॉलिंटियर व उसके मित्र की हत्या कर दी गयी थी । राज्य सरकार ने मृतकों के परिजनों को सरकारी नौकरी देने का फैसला किया है . इस मौके पर फिरहाद हकीम ने कहा कि परिवहन विभाग ने राज्य के सीमावर्ती जिलों में स्थित ट्रक टर्मिनलों का अधिग्रहण किया है और यहां पर पहले से नियुक्त कर्मचारियों को अब परिवहन विभाग के अंतर्गत अनुबंध के आधार पर नियुक्त किया जायेगा ।

Leave a Reply