SPORTS

मैथन एलॉयज लिमिटेड द्वारा प्रायोजित बॉक्सर शिक्षा नरवाल वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए चुनी गई

बंगाल मिरर, संजीव यादव, बराकर: मैथन एलॉयज लिमिटेड द्वारा प्रायोजित बॉक्सर शिक्षा नरवाल वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए चुनी गई। मैथन ऐलॉयज लिमिटेड के प्रमुख सुभाष अग्रवाला ने बताया किসशहीद बैतून सिंह स्टेडियम रुड़की रोहतक की बॉक्सर शिक्षा नरवाल तुर्की में होने वाली महिला बॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप में 54 किलोग्राम वर्गभार में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करेंगी यह टूर्नामेंट तुर्की में 5 म‌‌ई से 21 मई तक चलेगा।

इस टूर्नामेंट में सभी देशों के ओलंपियन वर्ल्ड मेडलिस्ट महिला बॉक्सर भाग लेंगी ।भारतीय टीम कल श्याम को तुर्की के लिए रवाना हो जाएगी। जो वहां पर अनेक देशों से आए हुए बक्सर के साथ प्रैक्टिस करेगी व5 मई से अपना टूर्नामेंट के खेलेगी। शिक्षण इस टूर्नामेंट के लिए दिन-रात एक किया है पिछले महीने इंडिया टीम की ट्रायल के लिए उन्होंने फर्स्ट रैंक प्राप्त की थी और वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई किया था।

शिक्षा मूल रूप से गांव रिठाल की निवासी है वह 10 साल से रुड़की स्टेडियम में ट्रेनिंग करने आ रही है। शिक्षा दो बार की सीनियर नेशनल चैंपियन है ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी चैंपियन है साउथ एशियन गेम्स में सिल्वर मेडलिस्ट है वह एशियन चैंपियनशिप में ब्राउज मेडलिस्ट है। शिक्षा की मां ग्रहणी वह पिता किसान है शिक्षा परिवार में सबसे छोटी है इससे बड़ी दो बहने व एक भाई है। हमें पूर्ण विश्वास है कि शिक्षा वर्ल्ड चैंपियनशिप में मेडल लेकर आएगी। वर्ल्ड चैंपियनशिप में जाने से पहले मैथन ऐलॉयज लिमिटेड के संस्थापक सुभाष अग्रवाला जी ने भी शिक्षा को शुभकामनाएं दी व उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

Leave a Reply