NewsWest Bengal

Mamata Banerjee : 21 से 31 मई Duare Sarkar, पुलिस पर निकाली भड़ास, भ्रष्टाचार में जो भी लिप्त हैं कार्रवाई करें

मुख्यमंत्री ने कहा  आईजी और डीआईजी  थाने में जाये

5 मई से 20 मई तक पाड़ाय  समाधान

बंगाल मिरर, कोलकाता  : ( West Bengal News ) मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ( Chief Minister Mamata Banerjee ) ने अवैध बालू खनन, पेड़ों की कटाई और भ्रष्टाचार के खिलाफ कड़ी चेतावनी जारी की है. प्रदेश के मुख्यमंत्री ने संदेश दिया कि भ्रष्टाचार है तो किसी को रियायत नहीं है. मुख्यमंत्री ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, “अवैध रेत खनन, पेड़ काटने और भ्रष्टाचार को देखने की कोई आवश्यकता नहीं है। सही जानकारी मिलने पर कार्रवाई करें। अगर कोई बड़ा नेता भी भ्रष्ट है तो कार्रवाई करें। यह जनता की सरकार है है। यह सब नहीं होगा। हमें सबके खिलाफ कार्रवाई करनी होगी।”

file photo Chief Minister mamata Banerjee at press conference


मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में कानून व्यवस्था को लेकर आईजी और डीआईजी को सख्त निर्देश दिए हैं. बंगाल के मुख्यमंत्री ने कहा कि आईजी और डीआईजी को पुलिस स्टेशन जाना चाहिए। इस संदर्भ में मुख्यमंत्री ने कहा, ”अक्सर झूठी प्राथमिकी दर्ज की जाती है. कौन सही है, कौन गलत, इसकी जांच होनी चाहिए। चार्जशीट जमा समय पर करना होगा। मुख्यमंत्री ने आगे कहा, “लोगों को विश्वास हासिल करना होगा. ताकि लोग बिना किसी डर के थाने में जाकर शिकायत दर्ज करा सकें। कम्युनिटी पुलिसिंग पर जोर दिया जाए। नियमित नाका चेकिंग जारी रहेगी।

 मुख्यमंत्री ने कहा, “मैंने वास्तविक घटना के राजनीतिक रंग देखे बिना कार्रवाई की है। सीपीएम ने इतना जुल्म किया है। लेकिन, हमने कितने को गिरफ्तार किया है? कितने भाजपा सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है? हम प्रतिशोधी नहीं हैं, यह आरोप लगाया जाता है कि यहां  लोकतंत्र नहीं है। उत्तर प्रदेश, गुजरात और मध्य प्रदेश में शिकायतों की अनुमति नहीं है। यहां जब भी कोई घटना होगी हम कार्रवाई करेंगे।” 

वहीं हांसखाली कांड में पुलिस की भूमिका पर असंतोष जताते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, ‘हांसखाली कांड कैसे हुआ? हांसखाली कांड की खबर क्यों नहीं ली गई? पुलिस की लापरवाही का खामियाजा सरकार को ा भुगतना पड़ेगा? पुलिस की ओर से परिवार को अलग  बयान। परिवार ने सीबीआई को एक और बयान दिया है.


इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पुलिस को तीखी फटकार लगाई है. मुख्यमंत्री ने बुधवार को नवाना से संवाददाता सम्मेलन में एसपी राणाघाट से पूछा, ”हंसखाली में घटना कैसे हुई? आपने पहले खबर क्यों नहीं सुनी? आपके पास कोई स्रोत नहीं है? आपकी थोड़ी सी लापरवाही के लिए सरकार इसे क्यों बर्दाश्त करेगी? सरकार कुछ भी छिपाना नहीं चाहती। ढकना नहीं चाहती। सरकार दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई करना चाहती है, चाहे वे कोई भी हों। आपको तीन-चार दिन क्यों लगे? और परिवार ने कोई जानकारी क्यों नहीं दी?” ममता बनर्जी ने एसपी राणाघाट से सीधे कहा, ”लापरवाही आपकी है.।” 
ममता बनर्जी ने पुलिस पर अपना गुस्सा निकालने के अलावा कहा, ”यह बार-बार कहा गया है कि परिवार के बयान में विसंगतियां हैं। पुलिस के सामने एक अलग बयान देते हुए सीबीआई जाते-जाते अलग ही बयान दे रही है. इन मामलों को स्थानीय स्तर पर गंभीरता से लेने की जरूरत है। आईसी के लिए क्या आवश्यक है? क्या होगा अगर वे इसे सही नहीं देखते हैं?” लेकिन, हम बंगाल में हाथरस या उन्नाव नहीं बनना चाहते।”

हंसखली के अलावा, ममता बनर्जी ने भी शांतिनिकेतन की घटना पर अपना आक्रोश व्यक्त किया। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीरभूम के एसपी नागेंद्र त्रिपाठी से कहा, ”मैंने तुम्हारे कारण हमारी छवि खराब हुई है.” किसी भी घटना पर प्रतिक्रिया हो सकती है। लेकिन, अगर तत्काल कार्रवाई की जाती तो ऐसा नहीं होता। आपके पास ऐसी बुद्धि नहीं है? आपने बहुत सारी गलतियाँ की हैं। हमारी सरकार उसके लिए भुगत रही है।”

Leave a Reply