ASANSOL

Asansol रेलपार में सैकड़ों दुकानदारों को  रेलवे का अल्टीमेटम, मचा हड़कंप

लोको क्वार्टर से कसाई मोहल्ला मोड़ तक के दुकानदारों को 25 तक जगह खाली करने का निर्देश

बंगाल मिरर, कुमार पप्पू, आसनसोल: ( Asansol Live News Today ) रेलवे द्वारा अवैध कब्जा हटाने के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में आसनसोल नार्थ थाना क्षेत्र के रेलपार के चांदमारी, कसाई मोहल्ला मोड़ इलाके में रेलवे की जमीन पर अवैध रूप से बने सैकड़ों दुकानों को नोटिस दिये जाने के बाद से हड़कंप मच गया है। रेलवे की ओर से 25 मई तक जगह खाली करने का अल्टीमेटम दिया गया है। रेलवे की इस कार्रवाई से रेलपार अंचल में खलबली है। 

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए रेलवे द्वारा विभिन्न इलाकों में अवैध कब्जा हटाने का अभियान चलाया जा रहा है। इस बार रेलवे ने रेलपार में लोको क्वार्टर से लेकर कसाई मोहल्ला मोड़ एवं आसपास रेलवे की जमीन पर सैकड़ों अवैध कब्जेधारियों को नोटिस जारी किया गया है। गौरतलब है कि आसनसोल के भूतपूर्व डीआरएम अजय कुमार रावल के कार्यकाल में इस क्षेत्र की मापी की गई थी। लेकिन उसके कुछ समय बाद ही उनका तबादला हो गया था। लेकिन रेलवे ने दुकानों को हटाया नहीं था। 


अब दुकानों को हटाने का नोटिस जारी कर दिया गया है। वहीं दुकानदारों का कहना है कि वह लोग दशकों से यहां दुकान चला रहे हैं। वह लोग यहां से नहीं हटेंगे। आशंका है कि रेलवे के अभियान के दौरान टकराव हो सकता है। वहीं सूत्रों की मानें तो यहां दुकानों को लाखों रुपये में खरीद फरोख्त भी किया जाता है।

Leave a Reply