RANIGANJ-JAMURIA

द लाइफ़ फाउंडेशन सोशल हैंड ने गरीब छात्रा को दी पाठ्य सामग्री

बंगाल मिरर, भानू प्रताप सिंह, जामुडिया:– जामुडिया के राजपुर नंदी हायर सेकेंडरी स्कूल की छात्री नीलंजना रुईदास के पास अपनी पढ़ाई जारी रखने के लिए उनके पास पाठ्य पुस्तके नहीं थी। जब इसके बारे में जानकारी द लाइफ फाउंडेशन सोशल हैंड को मिला तो उनके सहायता से उच्च माध्यमिक की छात्री को भविष्य को देखते हुए संगठन ने उन्हें सभी पुस्तकें प्रदान किया। इस संगठन को सूचना मिली थी कि कोरोना काल के कारण रोजगार छीन जाने के कारण कई लोग आर्थिक अभाव में रहे हैं एवं अपने बच्चों की आगे की पढ़ाई भी पूरी नही कर पा रहे हैं।

आसनसोल नगर निगम के जामुड़िया बोरो एक के अंतर्गत राजपुर नंदी गांव के वार्ड नंबर एक निवासी नीलांजना रुईदास ने इस स्थिति को स्वीकार किया कि कोविड स्थिति के चलते काम नहीं मिलने के कारण उनके पिता पिछले काफी समय से घर पर बैठे थे। फिलहाल उसके पास अपनी बेटी की हाई स्कूल की पढ़ाई के लिए किताबें खरीदने की क्षमता नहीं थी। इसकी जानकारी द लाइफ फाउंडेशन सोशल हैंड को मिली। संस्था ने छात्रा के लिए सभी आवश्यक पुस्तकें खरीद कर उन्हें दिया।

मौके पर संस्था के प्रमुख शेख सदरूदिन ने कहा कि यह बहुत ही दुःख की बात है कि क्षेत्र का कोई भी लड़का या लड़की केवल किताबों के लिए अपना पढ़ई बंद कर दे। हम नहीं चाहते कि किताबों की कमी के कारण क्षेत्र के विधार्थी इस तरह से पढ़ना-लिखना बंद कर दें। छात्रों को पढ़ने और लिखने के लिए जितना हो सकेगा संस्था की ओर से उसे पूर्ण करने का हर सम्भव प्रयास जारी रहेगा

Leave a Reply