ASANSOLRANIGANJ-JAMURIA

TMC की गुटबाजी से तनाव, रोका जुलूस, विधायक ने कहा टीएमसी का जुलूस नहीं

बंगाल मिरर, चरण मुखर्जी, जामुड़िया : ( Asansol Live News Today ) जामुड़िया में तृणमूल की गुटबाजी खुलकर सामने आ गई। केन्द्र सरकार के खिलाफ आन्दोलन को लेकर मुख्यमंत्री द्वारा घोषित कार्यक्रम को लेकर जामुड़िया में फैल गया भारी पुलिस बल और रैफ तैनात किया गया । टीएमसी के दो गुटों के टकराव के कारण अंत में तृणमूल नेतृत्व ने जुलूस को रोका और नुक्कड़ सभा कर कार्यक्रम का समापन किया।वहीं  जामुड़िया विधायक हरे राम सिंह ने कार्यक्रम को टीएमसी कार्यक्रम मानने से इनकार कर दिया. तृणमूल कांग्रेस चाकडोला मोड़ से बहादुरपुर मोड़ तक कई मांगों को लेकर जुलूस कर रही थी, जिसमें राज्य को केन्द्र से वंचित करना, 100 दिनों के बकाया का भुगतान न करना, पेट्रोलियम उत्पादों की कीमत में वृद्धि शामिल था। व्यापक तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया गया था।

बीजू बनर्जी, संदीप सिन्हा ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस महीने की 5 और 6 तारीख को केंद्र सरकार से वंचित किए जाने के खिलाफ पश्चिम बंगाल के हर ब्लॉक में विरोध जुलूस निकालने की घोषणा की थी. इस तरह उन्होंने जुलूस का आयोजन किया। लेकिन उन्होंने जुलूस निकालने की बजाय नुक्कड़ सभा के जरिए जुलूस को खत्म किया. वहीं अशोक चटर्जी ने कहा कि उन्होंने शीर्ष नेतृत्व के निर्देश पर जुलूस को रोका था. उन्होंने कहा कि शीर्ष नेतृत्व कुछ दिनों में उनके साथ बैोगा। 

जामुड़िया के विधायक हरे राम सिंह ने कहा कि यह उनकी पार्टी का कार्यक्रम नहीं है। सीपीएम और बीजेपी के लोगों ने टीएमसी के साथ जुलूस निकाले होंगे. कल उनके नेतृत्व में केंद्र सरकार के खिलाफ जुलूस निकाला गया था. आज जमुरिया नंबर वन में केंद्र सरकार की बदहाली के खिलाफ जुलूस निकाला जा रहा है. मुख्यमंत्री के निर्देश पर एक ब्लॉक में जुलूस निकाला जाएगा. नतीजतन, जो आज जुलूस करने की तैयारी कर रहे थे, वे टीएमसी के नहीं हो सकते।

मौके पर मौजूद एक पुलिस अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि उन्हें जुलूस बंद का कारण नहीं पता है। हालांकि उन्हें जानकारी है कि तृणमूल कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व के निर्देश पर जुलूस को रोका गया.

read also : CISF का अवैध खनन पर छापा, घुसिक जंगल से 12 टन कोयला जब्त

read also : Durgapur में Anubrata  के करीबी MLA से CBI ने पूछताछ की

Leave a Reply