ASANSOLKULTI-BARAKAR

लच्छीपुर में फिर शुरू हुआ अवैध निर्माण का खेल, निगम बंद कराया काम

बंगाल मिरर, साबिर अली, नियामतपुर : ( Illegal Construction In Lachhipur Red light Area ) आसनसोल के कुल्टी थाना अंतर्गत नियामतपुर क्षेत्र रेड लाइट एरिया लच्छीपुर में एक बार फिर से अवैध निर्माण को लेकर गिरोह सक्रिय हो रहा है । अवैध निर्माण की शिकायत मिलने के बाद आसनसोल नगर निगम के कुल्टी बोरो कार्यालय के सहायक अभियंता शुभाशीष दे के साथ उप-सहायक अभियंता सुदीप्त केश  ने मंगलवार दोपहर जाकर काम बंद करवाया। बताया जा रहा है कि लच्छीपुर स्थित रेड लाइट एरिया दिशा जनकल्याण केंद्र में अवैध रूप से मकान बनाए जा रहे थे। यहां तीन नए मकान अवैध रूप से बनाए जा रहे थे। अवैध मकानों का काम रोकने के लिए नगर निगम के अधिकारियों ने नोटिस चस्पा किया।

गौरतलब है कि कुल्टी थाने द्वारा पहले भी अवैध रूप से मकान बनाने के आरोप में मकानों को सील किया जा चुका है और फिलहाल बंद कर दिया गया है।गौरतलब है कि पिछले वर्ष लच्छीपुर रेडलाइट एरिया में छापेमारी के बाद वहां भव्य इमारत निर्माण की तस्वीर चौंकानेवाली थी । भूल भुलैया जैसी आलीशान हवेलीनुमा इमारत वहां कैसे बनी इसे लेकर बड़ा सवाल आज भी बना हुआ है। लोगों का कहना है कि रातोंरात तो वहां यह इमारत खड़ी नहीं हुई। इसे बनाने में महीनों या वर्षों लगे होंगे। क्या इस अ‌वैध निर्माण की भनक नगरनिगम को नहीं थी, अगर थी तो अब तक कार्रवाई क्यों नहीं हुई। कुछ दिनों पहले इसे लेकर नगरनिगम बोर्ड के एक पूर्व पदाधिकारी ने ही एक पूर्व पदाधिकारी भूमिका पर उंगली उठाई थी।

 अब सवाल यह उठ रहा है कि आखिर किसकी शह पर लच्छीपुर में यह इमारतें बनी, यह इमारतें बनी नगरनिगम की बिना अनुमति के और एडीडीए से बिना एनओसी लिये। यानि की नगरनिगम और एडीडीए दोनों को चूना लगाया गया, इन दोनों संस्थाओं को चूना तो इसे बनानेवालों में अकेले नहीं लगाया। इसमें कटमनी किस-किस के जेब में गई यह बड़ा सवाल है। लोगों का कहना है कि अवैध निर्माण के लिए कटमनी लेनेवाले जांच की जद में आयेंगे या सिर्फ प्यादे ही मोहरा बनेंगे। लेकिन आज तक कुछ नहीं हुआ।

Leave a Reply