ASANSOLDURGAPURPANDESWAR-ANDAL

Indigo की फ्लाइट ANDAL KNIA पहुंचने से पहले ले जाया गया कोलकाता

दिल्ली से आ रहे विमान को अचानक मौसम बिगड़ने के कारण ले जाना पड़ा, ढाई घंटे बाद कोलकाता से भरी उड़ान

बंगाल मिरर, अंडाल : ( ANDAL KNIA NEWS) पिछले महीने अंडाल जाने वाला स्पाइसजेट का विमान तूफान में फंस गया था। आसमान के बीचों-बीच विमान  डगमगा गया । एक बार फिर अंडाल जानेवाले फ्लाइट में बाधा आई। तूफान के कारण विमान को अंडाल पहुंचने से पहले ही उतारना पड़ा। गुरुवार की शाम फ्लाइट अंडाल नहीं पहुंच सका तो कोलकाता एयरपोर्ट पर उतरा इंडिगो का विमान कोलकाता में यात्रियों को लंबा इंतजार करना पड़ा। खराब मौसम के कारण दिल्ली से अंडाल जाने वाली फ्लाइट को कोलकाता एयरपोर्ट पर उतरना पड़ा। 

FILE PHOTO KNIA

इस दिन शाम को अचानक आंधी और बारिश शुरू हो गई। इसलिए विमान बिना किसी जोखिम के कोलकाता में उतारा गया।  अंडाल हवाईअड्डे के सूत्रों के अनुसार, दिल्ली से अंडाल के लिए इंडिगो की उड़ान 6ई 2146 को शाम 6:10 बजे अंडाल हवाई अड्डे पर उतरना था। खराब मौसम के कारण, 160 यात्रियों और चार केबिन क्रू वाले विमान को डायवर्ट किया गया और कलकत्ता हवाई अड्डे पर उतारा गया। बताया गया कि अगर मौसम में सुधार हुआ तो विमान वापस अंडाल एयरपोर्ट के लिए उड़ान भरेगा। पता चला है कि करीब ढाई घंटे के बाद विमान ने फिर अंडाल की ओर उड़ान भरी.

गौरतलब है कि मई की एक शाम अंडाल जाने वाली फ्लाइट के यात्रियों को एक भयानक अनुभव हुआ था। विमान मुंबई से आ रहा था। विमान के अंदर और बाहर से बिजली चमकती है। बारिश का अहसास यात्रियों को हुआ। तभी विमान अचानक हजारों फीट नीचे उतर गया। यात्रियों का लगभग दम घुटने लगा।  सामान ऊपर से और यात्रियों के सिर पर गिरने लगा। अंत में, कई यात्री घायल हो गए, लेकिन विमान सुरक्षित रूप से उतरने में सक्षम था। कल इस तरह के किसी और दुर्घटना को रोकने के लिए विमान तुरंत उतारा गया। बाद में पता चला कि यात्री सकुशल अपने गंतव्य पर पहुंच गए।

Leave a Reply