ASANSOL

Asansol मेयर की सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट पड़ा भारी, धादका से गिरफ्तार, पुलिस ने लिया रिमांड पर

बंगाल मिरर, देव भट्टाचार्य, आसनसोल। बाराबनी विधायक और आसनसोल के मेयर बिधान उपाध्याय की तस्वीर को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया और एक निजी सुरक्षा गार्ड को सोशल मीडिया ग्रुप पर अभद्र भाषा और अपमान का इस्तेमाल करने के आरोप में मंगलवार को गिरफ्तार कर आसनसोल के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में भेज दिया गया. बाराबनी पुलिस उससे पूछताछ करने और उसका फोन बरामद करने के लिए सात दिन की पुलिस हिरासत की मांग कर रही है। कोर्ट ने उसे पांच दिन की रिमांड पर भेज दिया, वहीं पांच दिन बाद जब उसे पेश किया गया तो पुलिस को उसके साथ पूरी केस डायरी पेश करने को कहा गया है.

File photo

शिकायत मिलने पर, बाराबनी पुलिस स्टेशन की पुलिस ने जांच शुरू की और उन्होंने एक व्यक्ति से विकृत तस्वीर के स्क्रीनशॉट के साथ एक फोन कॉल एकत्र किया। इसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने लंबी पूछताछ के बाद मंगलवार दोपहर चंचल गोराई को कैंप से गिरफ्तार कर लिया। उन्हें बुधवार को आसनसोल मुख्य न्यायिक न्यायालय ले जाया गया। पुलिस की ओर से सारी जानकारी कोर्ट को यह दावा करते हुए दी गई कि चंचल ने जिस फोन से यह किया वह कहां रखा है यह किसी को नहीं पता। इसलिए उसे अपनी हिरासत में फोन वापस लेना होगा और उनसे आगे पूछताछ करनी होगी।

पता चला है कि बाराबनी थाने के सरिसातली में एक निजी सुरक्षा एजेंसी का कैंप है. पर्यवेक्षक इस्माइल शेख ने 21 जून को बाराबनी थाने के ओसी से शिकायत की और लिखा कि उनके पास इस सुरक्षा एजेंसी के चंचल गोराई नाम का एक कर्मचारी है. उत्तरी आसनसोल के धादका में है। इन कर्मचारियों का 53 लोगों का सोशल मीडिया ग्रुप है। वहां उन्होंने बाराबनी विधायक विधान उपाध्याय के नाम से बेहद विकृत तस्वीर बनाई और उनका अपमान किया. इससे इलाके के लोगों में गुस्सा पैदा हो रहा है और शांति भंग हो सकती है.

लोक अभियोजक मनोज कुमार सिन्हा ने कहा कि उनसे पूछताछ की जरूरत है और इस तरह से एक उच्च सम्मानित जन प्रतिनिधि का अपमान करने के लिए उनका फोन से किया गया है। वहीं उनके वकील स्वर्णेंदु हलदार ने कोर्ट में खड़े होकर कहा कि जब वे ड्यूटी पर थे तब उनके पास फोन नहीं था. उन्होंने ऐसा नहीं किया। हालांकि, अदालत ने पुलिस के आवेदन पर उन्हें पांच दिन की हिरासत में भेज दिया और पुलिस को उसकी पेशी के दिन केस डायरी जमा करने का निर्देश दिया. बाराबनी में तृणमूल के ब्लॉक के अध्यक्ष और जिला परिषद के सदस्य असित सिंह ने कहा कि बाराबनी क्षेत्र में यह धीरे-धीरे फैल रही थी। उन्होंने कहा कि कानून कानून का पालन करेगा।

Leave a Reply