DURGAPUR

Kankasa Drug Seized : एसटीएफ ने करोड़ों की हेरोइन के साथ 2 को दबोचा

कांकसा थाने में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज

बंगाल मिरर, एस सिंह :  ( Asansol Durgapur Latest News ) राज्य पुलिस की एसटीएफ और आसनसोल-दुर्गापुर पुलिस की कांकसा थाना पुलिस  ने करोड़ों रुपये के हेरोइन के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार आरोपित व्यक्ति नदीया निवासी संजीब भक्ता और बांकुड़ा निवासी बिधान बैद्य है। दोनों को पुलिसने कोर्ट में पेश किया। जहां से उन्हें 12 दिनों की रिमांड पर भेजा गया। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में एक किलो हेरोइन की कीमत करीब 5 करोड़ रुपये हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एसटीएफ टीम ने गुप्त सूचना मिली के  मोरग्राम रोड पर अस्पताल मोड़ के पास भारी मात्रा में प्रतिबंधित सामग्री यानी हेरोइन और अल्प्राजोलम ग्राहकों को बेचने के लिए आ रहे हैं। स्रोत ने उन्हें यह भी बताया कि अवैध हेरोइन निर्माता आमतौर पर नशे की शक्ति को बढ़ाने के लिए हेरोइन के साथ अल्प्राजोलम का उपयोग करते हैं। । इस जानकारी के अनुसार एसटीएफ कांकसा पहुंची। 

देर रात  लगभग 01:45 बजे उन्होंने देखा कि दो व्यक्ति पानागढ़ की ओर से पैदल आए हैं और वे इलमबाजार पुल के पहले अस्पताल मोड़ में रुक गए, उनके हाथ में कैरी बैग था। उसी दौरान एसटीएफ और कांकसा पुलिस ने  उन्हें घेर लिया। तब संजीब भक्ता ने कहा कि वह अपने बैग में 1 किलो हेरोइन ले जा रहा है और बिधान बैद्य ने कहा कि वह अपने बैग में 1 किलो अल्प्राजोलम ले जा रहा है। नशे की शक्ति को बढ़ाने के लिए हेरोइन निर्माता द्वारा आमतौर पर हेरोइन के साथ अल्प्राजोलम मिश्रित की जाती है। एसटीएफ ने कांकसा थाने में प्राथमिकी दर्ज की। इन दोनों के अलावा बोलपुर का किशोर मंडल एवं अन्य फरार बताये जाते है। इनके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

Leave a Reply