PoliticsWest Bengal

TMC 21 July : नौ सूत्री निर्देश जारी, जिले से लेकर बूथ स्तर तक

बंगाल मिरर, कोलकाता : ( West Bengal News In Hindi ) पिछले दो साल से कोलकाता में कोरोना संक्रमण के चलते पिछले शहीद दिवस रैली नहीं हुई है. दो साल बाद 21 जुलाई को कोलकाता के विक्टोरिया हाउस के सामने रैली होगी. रैली को सफल बनाने के लिए तृणमूल के शीर्ष नेतृत्व ने जिला नेतृत्व को नौ सूत्री निर्देश जारी किया. चूंकि यह कार्यक्रम दो साल बाद हो रहा है, इसलिए इस कार्यक्रम की तैयारी काफी पहले से शुरू हो गई है। इसलिए जिले से लेकर बूथ स्तर तक के नेताओं को इस गाइडलाइन का पालन करने को कहा गया है.

नौ सूत्री गाइडलाइन में कहा गया है कि सुप्रीमो ममता बनर्जी और अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बनर्जी के अलावा किसी और की तस्वीर का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है। शीर्ष नेतृत्व के निर्देश पर राज्य समिति द्वारा भेजी गई सीडी के अनुसार फ्लेक्स और वॉल राइटिंग की जाए। अभियान में किसी व्यक्ति का नाम नहीं दिया जा सकता, अभियान में अपने क्षेत्र के संगठन का नाम लिखना होगा। प्रदेश के प्रत्येक प्रखंड को 21 जुलाई को व्यापक अभियान चलाना होगा. प्रदेश के हर क्षेत्र/वार्ड में कार्यशाला का आयोजन होना है। प्रत्येक क्षेत्र/वार्ड में अलग-अलग स्थानों पर नुक्कड़ सभा आयोजित करने के साथ।

आपको प्रत्येक बूथ में कम से कम दो दीवारें लिखनी होंगी। साथ ही दैनिक कार्यक्रम की तस्वीर जिलाध्यक्ष के वाट्सएप पर भेजनी होगी। साथ ही हर शाखा संगठन और विधायकों को एकजुट होकर कार्यक्रम को अंजाम देने के निर्देश दिए हैं. तृणमूल राज्य के एक नेता के शब्दों में, ”चूंकि दो साल बाद शहीद दिवस का कार्यक्रम हो रहा है, इसलिए यह गाइडलाइन भेजी गई है ताकि कार्यकर्ताओं के बीच तैयारियों में कोई देरी न हो.” कार्यकर्ताओं से हमें जो प्रतिक्रिया मिली है उसमें दिशानिर्देश काफी प्रभावी रहे हैं।”

Leave a Reply