ASANSOL

Asansol CBI विशेष कोर्ट में  निजी कारखानों समेत 41 के नाम चार्जशीट, मचा हड़कंप

कोयला तस्करी मामले में सीबीआई की चार्जशीट के बाद जेल में बंद आरोपियों का बाहर आना मुश्किल

बंगाल मिरर, आसनसोल : 20 महीने बाद आसनसोल सीबीआई की विशेष अदालत ने बहुचर्चित कोयला तस्करी मामले में. CBI के जांच अधिकारियों ने मंगलवार दोपहर आसनसोल सीबीआई की विशेष अदालत में आरोपपत्र दाखिल किया. सीबीआई ने कुल 41 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है जिनमें से एक प अनूप माजी उर्फ ​​लाला है. दूसरे हैं बिकाश मिश्रा, जो कोलकाता की प्रेसीडेंसी जेल में हैं। इस चार्जशीट में 2 लोग फरार हैं। ये हैं विनय मिश्रा और रत्नेश उर्फ ​​रत्नेश्वर वर्मा। 

गौ तस्करी CBI चार्जशीट

बताया जाता है कि इस चार्जशीट में लाला के करीबी 4 कोयला कारोबारियों के नाम भी शामिल हैं, जो जमानत पर हैं. वे जयदेव मंडल, नारायण खरका उर्फ ​​नारायण नंदा, नीरद मंडल और गुरुपद मांझी हैं। साथ ही, गिरफ्तार किए गए ईसीएल अधिकारियों के नाम इस दिन सीबीआई द्वारा जारी प्रारंभिक या प्रारंभिक आरोप पत्र में हैं। वे सुशांत बनर्जी, अभिजीत मलिक, तन्मय दास, सुभाष चंद्र मैत्रा, मुकेश कुमार, देबाशीष मुखोपाध्याय, रिंकू बेहरा और सुभाष मुखोपाध्याय हैं। सुभाष मुखोपाध्याय तीन दिन और बाकी पांच दिन हिरासत में रहे। सोमवार को वे 14 दिन के लिए आसनसोल जेल गए।

इस चार्जशीट में  जामुड़िया, रानीगंज, दुर्गापुर के 10 निजी कारखानों  और उनके निदेशकों के नाम हैं। साथ ही अवैध कोयला कारोबार या अवैध कोयला कारोबिरायों में शामिल लठुआ, शमसेर, धोरी समेत 15 लोगों के नाम।संयोग से 27 नवंबर, 2020 को सीबीआई ने कोयला मामले में प्राथमिकी दर्ज की थी। केस नंबर आरसी 22/20।सीबीआई सूत्रों के मुताबिक यह चार्जशीट प्रारंभिक है। आने वाले दिनों में जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ेगी चार्जशीट दी जाएगी।स्वाभाविक रूप से इस चार्जशीट ने पूरे कोयला उद्योग में सनसनी मचा दी है।

Leave a Reply