Bihar-Up-JharkhandWest Bengal

CBI से कराई जाए जांच, CID से संतुष्ट नहीं, हाईकोर्ट गए झारखंड के विधायक

बंगाल मिरर, कोलकाता : ( West Bengal News Today) इस बार गिरफ्तार किए गए झारखंड के तीन विधायकों ने कलकत्ता उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। उनका कोर्ट से अनुरोध है कि कार से पैसे बरामद होने की घटना की जांच सीबीआई या किसी अन्य स्वतंत्र जांच एजेंसी को सौंप दी जाए. न्यायमूर्ति मौसमी भट्टाचार्य ने पड़ोसी राज्य के तीन गिरफ्तार विधायकों के आवेदन के बाद तत्काल आधार पर सुनवाई की अनुमति दी। इसी तरह मामले की सुनवाई बुधवार शाम चार बजे शुरू हुई. सुनवाई में वादी की ओर से सिद्धार्थ लूथरा और अयान भट्टाचार्य पेश हुए।

File photo

झारखंड के तीन कांग्रेस विधायकों समेत पांच लोगों को शनिवार रात हावड़ा के पंचला-रानीहाटी जंक्शन पर गिरफ्तार किया गया. उनकी कार से करीब 50 लाख रुपये बरामद किए गए। तीनों विधायकों- राजेश कच्छप, नमन बिक्सल कोंगारी और इरफान अंसारी को राज्य पुलिस ने पैसे के संबंध में कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर गिरफ्तार कर लिया। कार चालक चंदन कुमार और कांग्रेस नेता कुमार प्रतीक को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस घटना में ‘बड़ी साजिश’ होने का दावा करते हुए सीआईडी ​​ने जांच शुरू कर दी है। इस सीआईडी ​​जांच के खिलाफ झारखंड से कांग्रेस के तीन विधायक कोर्ट जा चुके हैं.

याचिकाकर्ता के वकीलों ने कोर्ट में की गुहार, CID जांच को तत्काल स्थगित करें. यदि आवश्यक हो तो मामले की जांच सीबीआई या किसी अन्य स्वतंत्र जांच एजेंसी को सौंप दी जानी चाहिए। वादी के वकीलों का दावा है कि जांच को राजनीतिक रूप से प्रभावित किया जा रहा है। सियासत का रंग अब शुरू हो चुका है. एफआईआर की कॉपी भी नहीं दी जा रही है। इसे राज्य पुलिस की वेबसाइट पर भी अपलोड नहीं किया गया था।

सीआईडी जांच में उचित न्याय मिलना संभव नहीं, वादी के वकीलों ने कहा, काला धन अधिनियम और आयकर अधिनियम के तहत कार्रवाई की जानी चाहिए. सीआईडी को इस मामले की जांच का कोई अधिकार नहीं है। इस मामले में अगली सुनवाई गुरुवार को तय की गई है। गुरुवार को सरकारी वकील करेंगे पूछताछ।

वहीं दूसरी और मामले की जांच के लिए दिल्ली गए सीआईडी अधिकारियों को पुलिस द्वारा हिरासत में ले जाने के बाद असम के गुवाहाटी में भी सीआईडी अधिकारियों को एयरपोर्ट से ही पुलिस ने हिरासत में ले लिया जिसके बाद से राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप और तेज हो गए हैं

Leave a Reply