RANIGANJ-JAMURIA

Raniganj में स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया

बंगाल मिरर, रानीगंज। ( दलजीत सिंह ) : रानीगंज के तिलक रोड में व्यवसायियों ने एक साथ मिलकर समारोह मनाया पूरा तिलक रोड का इलाका तिरंगा झंडा से पट गया। आयोजक विकास मारोदिया ने कहा कि प्रत्येक पूजा त्यौहार पर हम तिलक रोड के निवासी मिलजुलकर एकता पूर्वक परिवार सहित पर्व का आनंद उठाते हैं। इस अवसर पर राष्ट्रीय गीत प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। मुख्य रूप से उपस्थित सुशील अग्रवाल, विकास लखमरिया, रमेश खंडेलवाल ,ओम केजरीवाल, सुजीत , सिद्धार्थ खेतान, मधु सुरेखा सहित कई महिलाओं एवं बच्चों ने भी राष्ट्रीय संगीत प्रस्तुति की। यूसीएमएएस शैक्षिक संस्थान के तत्वधान में छोटे-छोटे बच्चों ने राष्ट्रीय गीत की प्रस्तुति की एवं नृत्य संगीत की अद्भुत प्रस्तुति करके लोगों का मन मोह लिया।

शैक्षिक संस्थान के एमडी मधुमिता मिश्रा ने कहा कि बच्चों को गणित के विषय में महारत हासिल इस शिक्षण के द्वारा करवाई जाती है। भारत का विख्यात शिक्षा संस्थान है बच्चों को शिक्षा के साथ-साथ खेल कुद एवं अन्य क्षेत्र में भी महारत हासिल करने के लिए हम लोग हमेशा प्रयासरत रहते हैं। इस अवसर पर रोटरी इंटरनेशनल क्लब की तरफ से सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। ज्ञान भारती स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा जबरदस्त नृत्य संगीत एवं योगा की प्रस्तुति की गई।

कार्यक्रम के चेयरमैन डॉ राजेश गुप्ता ने कहा कि विभिन्न स्कूल के विद्यार्थियों ने कार्यक्रम में हिस्सा लिया है राष्ट्रीय गीतों की प्रस्तुति विद्यार्थियों ने करके श्रोताओं का मन मोह लिया है। वहीं लायंस क्लब की तरफ राष्ट्रीय गीत गाते हुए शोभा यात्रा निकाली गई। अध्यक्ष संदीप केड़िया एवं सचिव सज्जन टिबडेवाल सहित कई गणमान्य हस्तियां उपस्थिति थी। रानीगंज चेंबर ऑफ कॉमर्स की तरफ से अध्यक्ष अरुण भारतीया, सचिव मनोज केसरी ने झंडा तोलन किया इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन हुआ।

अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला सम्मेलन के तत्वाधान में अध्यक्ष आशा टोडानी ने झंडा तोलन किया एवं गरीब इलाके के बच्चों के बीच फल एवं मिठाइयां बांटी। मारवाड़ी युवा मंच के तत्वाधान में सलाहकार राजेश जिंदल ने झंडा तोलन किया एवं राजबाड़ी हनुमान मंदिर के बाहर वस्त्र वितरण किया। रानीगंज के सुरक्षा, ग्रीन क्लब, फ्रेंड्स क्लब के तत्वाधान में भी राष्ट्रीय संगीत प्रतियोगिता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

Leave a Reply