DURGAPUR

Durgapur Air Turbulence : SpiceJet के पायलट का लाइसेंस 6 महीने के लिए निलंबित

बंगाल मिरर, दुर्गापुर: दुर्गापुर के अंडाल पिचकारी नज़रुल इस्लाम एयरपोर्ट पर लैंडिंग के पहले स्पाइस जेट के विमान में हुई गड़बड़ी के कारण यात्रियों के घायल होने की घटना में स्पाइसजेट के एक पायलट का लाइसेंस 6 महीने के निलंबित कर दिया गया है। विमानन नियामक डीजीसीए ने स्पाइसजेट के एक पायलट का लाइसेंस छह महीने के लिए निलंबित कर दिया है। 1 मई को हुई इस घटना में 14 यात्री और केबिन क्रू के 3 सदस्य घायल हो गए थे।



डीजीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को कहा कि विभिन्न उल्लंघनों के कारण उड़ान के पायलट-इन-कमांड का लाइसेंस छह महीने के लिए निलंबित कर दिया गया है। अधिकारी ने कहा कि अन्य बातों के अलावा, पायलट खराब मौसम की स्थिति से बेहतर तरीके से निपट सकता था। इस मुद्दे पर स्पाइसजेट की ओर से कोई टिप्पणी नहीं की गई। चूंकि यह एक गंभीर घटना थी, विमान दुर्घटना जांच ब्यूरो (एएआईबी) मामले की जांच कर रहा था।

फ्लाइट म में 2 पायलट और 4 केबिन क्रू सदस्यों सहित 195 लोग सवार थे। इससे पहले, नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने कहा था कि 14 यात्रियों और 3 केबिन क्रू सदस्यों को सिर, रीढ़, कंधे, माथे और चेहरे से संबंधित चोटें आईं। हाल के महीनों में, विभिन्न स्पाइसजेट उड़ानों को तकनीकी समस्याओं सहित समस्याओं का सामना करना पड़ा है। 27 जुलाई को, DGCA ने एयरलाइन को कई घटनाओं के मद्देनजर आठ सप्ताह के लिए अपनी अधिकतम 50 प्रतिशत उड़ानें संचालित करने का आदेश दिया।

Leave a Reply