ASANSOL

Asansol के विकास को बनेगा मास्टर प्लान

बंगाल मिरर, आसनसोल : ( Master Plan for Development of Asansol ) आसनसोल शहर के विकास को लेकर लंबे समय से मास्टर प्लान बनाने की मांग उठती रही है। बीते नगरनिगम चुनाव में भी यह मुद्दा  था। अब अमरूत योजना के तहत मास्टर प्लान की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। आसनसोल नगरनिगम द्वारा मास्टर प्लान बनाने से पहले नगरनिगम के सभी 106 वार्ड के पार्षदों को लेकर बैठक की जायेगी।

 सभी दस बोरो स्तर पर यह बैठक आयोजित होगी। सभी बोरो से जुड़े पार्षद इस बैठक में शामिल होकर सुझाव देंगे। जिसके आधार पर विकास के लिए मास्टर प्लान तैयार किया जायेगा। निगम सचिव शुभोजीत बसु ने इस बैठक के लिए सभी पार्षदों तथा निगम के अभियंताओं को पत्र जारी किया है। बोरो स्तर पर पार्षदों को लेकर बैठक कर उनके क्षेत्र में आनेवाले वर्षों में विकास के लिए क्या आवश्यकताएं है। इसकी जानकारी ली जायेगी। 

इस दौरान एक निजी संस्था की टीम भी मौजूद रहेगी। जो प्लान तैयार करेगी। पार्षदों के सुझाव के आधार पर विभिन्न वार्डों में सर्वे कर रिपोर्ट तैयार की जाएगी। इसके बाद इसे अंतिम मंजूरी के लिए नगर विकास विभाग को भेजा जायेगा।फास्बेक्की अध्यक्ष आरपी खेतान व महासचिव सचिन्द्रनाथ राय ने कहा कि यह शिल्पांचलवासियों के लिए अच्छी खबर है। फास्बेक्की इसके लिए लंबे समय से मांग करती आई है। विकास को लेकर जो भी योजना बने वह ठोस होनी चाहिए। ताकि शहर के लाखों नागरिकों को आनेवाले समय में बेहतर सुविधायें मिले।

किस बोरो में कब बैठक

बोरो संख्या तीन : 29 अगस्त , कर्मतीर्थ में, सुबह 11:30 बजे से

बोरो एक : 29 अगस्त , जामुड़िया बोरो कार्यालय में, दोपहर 1 बजे से

बोरो दो : 31 अगस्त, रानीगंज बोरो कार्यालय में, सुबह 11:30 बजे से

बोरो चार : 31 अगस्त, सुकांत मैदान बोरो कार्यालय में, दोपहर 1 बजे से

बोरो संख्या छह : एक सितंबर, कालीपहाड़ी बोरो कार्यालय में, सुबह 11:30 बजे से

बोरो संख्या पांच : एक सितंबर, बीएनआर बोरो कार्यालय में, दोपहर 1 बजे से

बोरो संख्या सात : दो सितंबर, बर्नपुर बोरो कार्यालय में, सुबह 11:30 बजे से

बोरो संख्या 8,9 एवं 10 : दो सितंबर, कुल्टी बोरो कार्यालय में, दोपहर 1 बजे से

Leave a Reply