PoliticsWest Bengal

India’s Biggest Pappu : टीएमसी कार्यकर्ता इस नारे से साथ टी-शर्ट पहनकर साध रहे निशाना

बंगाल मिरर, कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस के  अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने राहुल गांधी नहीं ( India’s Biggest Pappu) देश के सबसे बड़े पप्पू अमित शाह हैं। इस तरह  शुक्रवार को ईडी कार्यालय में केंद्रीय गृह मंत्री से पूछताछ के निशाना साधा। अब तृणमूल कार्यकर्ता अभिषेक (अभिषेक बनर्जी) के भाषण को टी-शर्ट पर छापकर प्रचार शुरू कर रहे। सुनने में आ रहा है कि तृणमूल के छात्र और युवा संगठनों के सदस्य पूजा के दौरान उस खास टी-शर्ट को पहनेंगे।

India's Biggest Pappu

अभिषेक ने शुक्रवार को ईडी कार्यालय से बाहर निकलते हुए कहा, ‘भाजपा एक अन्य पार्टी के नेता को ‘पप्पू’ होने का दावा करती है। लेकिन हकीकत यह है कि अमित शाह खुद सबसे बड़े पप्पू हैं। मैं जोर से कहता हूं। क्योंकि विरोधी खाली मैदान में गोल करना चाहता है। मैदान में आओ, मैं तुम्हारी शक्ति देखना चाहता हूं। जहां कहीं भी आपकी सरकार नहीं है, वहां ईडी-सीबीआई से डराने-धमकाने की कोशिश की जा रही है. अगर तुम्हारे पास ताकत है तो मुझे गिरफ्तार कर लो।” दरअसल बीजेपी ने राहुल गांधी को ‘पप्पू’ कहा और इस शब्द को इस हद तक ले गए कि ‘पप्पू’ को सुनकर कोई भी बेवकूफी करने लगता है. 

अभिषेक के इस भाषण के बाद देखने में आ रहा है कि उनके कार्यकर्ता ने नई टी-शर्ट जारी की है. जिसमें लिखा है ‘India’s Biggest Pappu‘ यानी भारत का सबसे बड़ा पप्पू। अमित शाह के कार्टून के साथ। हालांकि गृह मंत्री के नाम का जिक्र कहीं नहीं है, लेकिन यह बिना कहे समझा जा सकता है कि यह टी-शर्ट उन्हीं को निशाना बनाकर बनाई गई है। सूत्रों के मुताबिक अभिषेक के करीबीयों की पहल पर कार्यकर्ताओं को ये टी-शर्ट दी जाएगी। तृणमूल (टीएमसी) के कार्यकर्ता पूजा के दौरान उस टी-शर्ट को पहनकर प्रचार करेंगे। हालांकि तृणमूल ने आधिकारिक तौर पर ऐसे किसी कार्यक्रम की घोषणा नहीं की है।

इस तरह की टी-शर्ट के जरिए पहले भी बीजेपी विरोधी दुष्प्रचार देखा गया है। तृणमूल और वामपंथी छात्र टी-शर्ट पहने घूमते नजर आए जिस पर कभी ‘फेकुजी’ लिखा हुआ था, तो कभी ‘सब बेचे दे नरेन’। इस बार आप देख सकते हैं ‘इंडियाज बिगेस्ट पप्पू’ लिखी टी-शर्ट। हालांकि बीजेपी का कहना है कि ऐसा करके तृणमूल वास्तव में बार-बार लगने वाले भ्रष्टाचार के आरोपों को भूलने की कोशिश कर रही है.

Leave a Reply