PURULIA-BANKURA

केंद्रीय विद्यालय आद्रा में धूमधाम से मना शिक्षक दिवस

बंगाल मिरर, आद्रा: केंद्रीय विद्यालय आद्रा में बहुत ही धूमधाम के साथ शिक्षक दिवस का पालन किया गया। इस दौरान शिक्षकों के सम्मान में बारहवी के विद्यार्थी ने विद्यार्थी शिक्षक की भूमिका निभाई, और कक्षा में पढ़ाने से लेकर समस्त शिक्षकों की गतिविधियों का अभिनव किया। इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया।

कार्यक्रम की शुरुवात विद्यालय के प्राचार्य संग्राम बैनर्जी ने पूर्व उपराष्ट्रपति और राष्ट्रपति सर्वपल्ली राधाकृष्णन की तस्वीर पर माल्यार्पण कर किया, उन्होंने कहा कि शिक्षक को तभी गर्व महसूस होगी, जब उनके विद्यार्थी अच्छे मुकाम को हासिल न कर ले। उन्होंने कहा कि पहला गुरु माता पिता, दूसरा अभिभावक शिक्षक ही होते है। इसलिए शिक्षक की भूमिका और बढ़ जाती है। जब आदर्श समाज का गठन शिक्षा के माध्यम से किये जाते है। विद्यार्थी भी शिक्षकों का सम्मान करें और उनके बताये मार्गदर्शन में अपने आप को सफल बनाए।

इस दौरान विद्यालय के विद्यार्थियों ने अलग अलग शिक्षक की भूमिका में सजकर विभिन्न कक्षा में गए और कक्षा भी लिया। इसके उपरांत बारहवीं के विद्यार्थियों ने संस्कृतिक कार्यक्रम में सामूहिक नृत्य और संगीत को प्रस्तूत किया। अंत में समस्त शिक्षकों के आशीर्वाद लेने के साथ ही विद्यार्थियों ने कार्यक्रम को समाप्त किया।

Leave a Reply