ASANSOL

Asansol से New Delhi के लिए ट्रेन मांगी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने, जीएम ने की सांसदों के साथ बैठक

बैठक के बाद जीएम ने किया निरीक्षण

बंगाल मिरर, आसनसोल: मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय आसनसोल में पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक के साथ माननीय संसद सदस्यों की मंडल समिति की बैठक। दिनांक 22.09.2022 को मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय आसनसोल में माननीय संसद सदस्यों के साथ महाप्रबंधक, पूर्व रेलवे की मंडल समिति की बैठक आयोजित हुई । श्री अरुण अरोड़ा, महाप्रबंधक, पूर्व रेलवे ने माननीय सांसदों श्री चंद्र प्रकाश चौधरी, श्री शत्रुघ्न प्रसाद सिन्हा और श्री सुनील सोरेन का पुष्पगुच्छ और शॉल से स्वागत किया। श्री अरुण अरोड़ा, महाप्रबंधक, पूर्व रेलवे ने माननीय सांसदों को उनकी उपस्थिति के लिए स्मृति चिन्ह भेंट किया

अपने  स्वागत भाषण  में श्री अरुण अरोड़ा, महाप्रबंधक, पूर्व रेलवे ने पूर्व रेलवे के हालिया प्रदर्शन पर प्रकाश डाला और माननीय सांसदों से विभिन्न पहलुओं में रेलवे की सेवाओं में और अधिक सुधार के लिए अपने बहुमूल्य सुझाव देने का अनुरोध किया।

श्री परमानंद शर्मा, मंडल रेल प्रबंधक, आसनसोल  ने पावरपॉइंट प्रस्तुति के जरिए मंडल में हाल ही में प्रदान की गई यात्री सुविधाओं के संबंध में प्रकाश डाला और कहा कि इनमें से कुछ, जो हाइलाइटेड है, को जल्द ही लागू किया जाएगा । 

माननीय सांसदों ने महाप्रबंधक द्वारा इस प्रकार की बैठक आयोजित करने पर संतोष और प्रसन्नता व्यक्त की और अपने सुझाव दिए जिन्हें रेलवे द्वारा अनुपालन के लिए नोट किया गया। माननीय सांसदों सुश्री अन्नपूर्णा देवी, श्री पी.एन.सिंह, श्री गिरिधारी यादव, श्रीमती शताब्दी राय, श्री निशिकांत दुबे और श्री चिराग पासवान के प्रतिनिधि ने भी इस अवसर पर बात की और अपने सुझाव दिए।

आसनसोल के सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने आसनसोल से नई दिल्ली के लिए ट्रेन चलाने का मांग बैठक में किया उन्होंने जीएम के समक्ष प्रस्ताव रखा कि शिल्पांचल वासियों की बहुत पुरानी मांग है इस पर शीघ्र विचार किया जाए आसनसोल से दिल्ली के लिए ट्रेन सेवा शुरू की जाए इससे इस अंचल के लाखों लोगों को सुविधा होगी। गौरतलब है कि कोयलांचल के विभिन्न व्यवसायिक संगठन लगातार इस मांग को कर रहे हैं फेडरेशन ऑफ साउथ बंगाल चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष आरपी खेतान और महासचिव सचिन राय मुख्य समन्वयक अजय खेतान ने सांसद को यह मांग जीएम के समक्ष रखने के लिए धन्यवाद दिया उन्होंने कहा कि वह लोग वर्षों से यह मांग कर रहे हैं यह ट्रेन होने से सभी को काफी सुविधा होगी।

मुख्यालय से महाप्रबंधक, पूर्व रेलवे साथ-साथ विभाग के प्रधान प्रमुखगण (पीएचओडी) भी इस बैठक में उपस्थित थे। इस बैठक में आसनसोल मंडल से श्री परमानंद शर्मा, , मंडल रेल प्रबंधक/आसनसोल, श्री एम.के.मीना-, अपर मंडल रेल प्रबंधक-I/आसनसोल, श्री बी.के.त्रिपाठी, अपर मंडल रेल प्रबंधक-II/आसनसोल तथा शाखा अधिकारीगण भी उपस्थित थे

अरुण अरोड़ा, महाप्रबंधक, पूर्व रेलवे के साथ मुख्यालय से आए विभागाध्यकक्षों (पीएचओडी) और श्री परमानंद शर्मा, मंडल रेल प्रबंधक, आसनसोल यथा नामित शाखा अधिकारियों ने आज दिनांक 22.09.2022 को आसनसोल मंडल के आसनसोल-छोटा अंबोना सेक्शन के बीच संरक्षा निरीक्षण किया. श्री अरोड़ा, महाप्रबंधक/पूर्व रेलवे ने मार्ग में संरक्षा मदों और यात्री एवं कर्मचारी सुविधा मदों के सुचारू संचालन की समीक्षा की। श्री अरोड़ा ने सेक्शन में प्रमुख पुलों की स्थिति की भी समीक्षा की। थापर नगर में श्री अरोड़ा ने मिथोन पावर लिमिटेड (एमपीएल) भूमि अवतल स्थल(लैंड सब्सिडेंस साइट) का निरीक्षण किया और एमपीएल प्रतिनिधि के साथ बैठक कर एमपीएल से आवक और जावक फ्लाई ऐश लोडिंग में सुधार से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की।

Leave a Reply