ASANSOL-BURNPUR

आसनसोल फर्स्ट केयर चैरिटेबल फाउंडेशन का स्वस्थ हृदय अभियान

बंगाल मिरर, बर्नपुर: स्वस्थ हृदय माह के अवसर पर आसनसोल फर्स्ट केयर चैरिटेबल फाउंडेशन के द्वारा, ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स कम्पनी के सहयोग से एसएसपी माठ बर्नपुर के नेताजी स्टैच्यू के निकट स्वस्थ हृदय अभियान चलाया गया। इस कार्यक्रम में समाज के लोगों को अपने दिल का ख्याल रखने के लिए प्रेरित करने के लिए शांतिपूर्ण रैली का आयोजन किया गया। एनजीओ के सदस्यों ने स्वस्थ हृदय के लिए क्या करें और क्या न करें का वर्णन करते हुए तख्तियां और बैनर लिए हुए थे।

रैली के बाद रक्तचाप की जांच के लिए एक नि: शुल्क बीपी जांच शिविर का आयोजन किया गया और हमारे समाज के लोगों का ब्लड प्रेशर नोर्मल बनाए रखने के उचित तरीकों के बारे में बताया गया। लोगों को दिल से संबंधित मुद्दों के बारे में क्या करें और क्या न करें के बारे में शिक्षित करते हुए हिंदी / अंग्रेजी और बांग्ला में पत्रक वितरित किए गए।

आसनसोल के प्रसिद्ध इंटरवेंशनल कार्डियोलॉजिस्ट डॉक्टर डॉ. रमन राज, जो इस एनजीओ के अध्यक्ष भी हैं, ने इस अवसर पर भाषण दिया और उन्होंने लोगों को हृदय से संबंधित उनके सामान्य प्रश्नों के बारे में समझाते हुए एक प्रश्नोत्तर दौर को भी संबोधित किया। इस अवसर पर एनजीओ को ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल प्राइवेट लिमिटेड द्वारा लोगों को अपने दिल की देखभाल के लिए प्रेरित करने में, उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सर्टिफिकेट ऑफ एक्सीलेंस अवार्ड से भी सम्मानित किया गया।।

इस कार्यक्रम के दौरान सैकड़ों लोगों ने एनजीओ के सभी सदस्यों के साथ सफेद दीवार पर अपने बाएं हाथ की छाप देकर अपने दिल को स्वस्थ रखने का संकल्प लिया।प्रेसिडेंट डॉ. राज ने कहा कि संगठन 7 वर्षों से ऐसे विभिन्न सामाजिक मुद्दों पर काम कर रहा है और भविष्य में ऐसा करने के लिए दृढ़ संकल्पित है।

संस्थापक एवं सचिव . परमजीत सिंह (गुरुनानक मिशन हाई स्कूल के खेल प्रभारी और आसनसोल जोनल काउंसिल फॉर स्कूल गेम्स एंड स्पोर्ट्स के सचिव) ने कहा कि हम लोगों को उनके दिल से जुड़े मुद्दों के बारे में जागरूक करने के लिए छोटे कदम उठाते हैं। कम उम्र में हार्ट अटैक हमारे समाज के लिए एक बड़ी चुनौती है, इसे रोकने के लिए हमें जागरूक और शिक्षित होना चाहिए। हमें खुशी है कि बहुत से लोगों ने भाग लिया। हम समाज में इस तरह के आयोजनों को करने में मदद करने के लिए हीरापुर पुलिस को भी धन्यवाद दिया। कार्यक्रम में हरजीत सिंह (एनजीओ के उपाध्यक्ष), अमरीक सिंह (कार्यकारी अध्यक्ष), शिवनाथ वर्मा (कार्यकारी अध्यक्ष), सलिन्दर के. जितेंद्र श्रीवास्तव, हिमांशु झा, कौशिक सरकार, चरनजीत सिंह, श्रीकांत साह, बिप्लोब माज़ी, आतिश सिन्हा,चरणजीत, श्रदुल मृगेंद्र स कि शर्मा और कई अन्य मौजूद थे।

Leave a Reply