ASANSOL

Anubrata Mondal : Asansol CBI विशेष कोर्ट में 35 पन्नों की चार्जशीट जमा

बंगाल मिरर, आसनसोल : तृणमूल कांग्रेस बीरभूम जिला अध्यक्ष अनूप मंडल की गिरफ्तारी के कुछ दिनों बाद आरोपपत्र आसनसोल की विशेष सीबीआई अदालत में पेश किया गया। सीबीआई ने शुक्रवार को चार्जशीट दाखिल की। केंद्रीय जांच एजेंसी के जांच अधिकारी ने गाय तस्करी मामले में न्यायाधीश राजेश चक्रवर्ती को 35 पन्नों का आरोप पत्र सौंपा। मालूम हो कि इस चार्जशीट में इनामुल हक और सहगल हुसैन का सीधा संबंध अनुव्रत मंडल से है.

साथ ही सीबीआई की ओर से आज जारी चौथे सप्लीमेंट्री चार्जशीट में अनुव्रत मंडल के 53 संपत्ति दस्तावेजों का जिक्र किया गया है. उनके 18 करोड़ रुपये के सावधि जमा का भी जिक्र है। साथ ही यह भी पता चला है कि इस चार्जशीट में केंद्रीय खुफिया एजेंसी ने अनुव्रत मंडल के कई बैंक खातों का भी जिक्र किया है.
संयोग से अनुब्रत मंडल गाय तस्करी के मामले में गिरफ्तार होने के बाद फिलहाल आसनसोल जेल या विशेष सुधार केंद्र में है। 11 अगस्त को सीबीआई ने बीरभूम सत्तारूढ़ दल के जिलाध्यक्ष को उनके घर से गिरफ्तार किया था। तब अनुव्रत मंडल दुडफा में 14 दिनों तक सीबीआई की हिरासत में था।


उधर, गाय तस्करी मामले में गिरफ्तार होने के बाद उसके पूर्व अंगरक्षक सहगल हुसैन अनुब्रत मंडल के साथ आसनसोल जेल में हैं.
इससे पहले सीबीआई इस गौ तस्करी मामले में आसनसोल स्थित सीबीआई की विशेष अदालत में तीन चार्जशीट दाखिल कर चुकी है. उन चार्जशीट में कुल 13 लोगों के नाम थे।
दूसरी ओर, एक अन्य केंद्रीय एजेंसी ईडी के आसनसोल जेल आने और गाय तस्करी मामले में सहगल हुसैन से शुक्रवार को पूछताछ करने की उम्मीद है. इसलिए दिल्ली से ईडी के आला अधिकारी आसनसोल पहुंच चुके हैं।

Leave a Reply