ASANSOL

अनुपम छटा है प्रभु छठ घाट की, पहुंचेंगे सांसद शत्रुघ्न सिन्हा

शिल्पांचलवासियों से घाट पर आने की अपील विशिष्ट समाजसेवी कृष्णा प्रसाद द्वारा

बंगाल मिरर, आसनसोल : आसनसोल के कल्ला प्रभु छठ घाट पर सी क्लब द्वारा समाजसेवी कृष्णा प्रसाद के नेतृत्व में बीते 45 सालों से छठ पूजा का आयोजन किया जाता रहा है । इस बार भी कृष्णा प्रसाद के नेतृत्व में छठ को  मनाने की तैयारी की गई है। यह घाट अनुपम छटा बिखेर रहा है। उन्होंने आयोजन  के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी है ।  अपने स्तर से प्रभु छठ घाट का कायाकल्प किया है । यहां आनेवाले श्रद्धालुओं पर ड्रोन से पुष्प वर्षा होगी। वहीं सांसद शत्रुघ्न सिन्हा भी आज छठ घाट पर आयेंगे।

कृष्णा प्रसाद ने ली क्लब के सदस्यों को आश्वस्त किया कि हर साल की तरह ही इस साल भी छठ का आयोजन किया जाएगा । आज वह घाट छठव्रतियों के स्वागत के लिए पूरी तरह से सज धज कर तैयार हो गया है । नदी के दोनों तरफ के घाटों की मरम्मत की गई है । छठव्रतियों के नदी तक आने के लिए सीढ़ियों का निर्माण किया गया है । घाट के रास्ते पर लाइट के साथ साथ साउंड सिस्टम की भी व्यवस्था की गई है। छठ पूजा के अवसर पर मंत्रोच्चार और छठ माता के गीत साउंड सिस्टम पर सुनाए जाएंगे। ।  कृष्णा प्रसाद ने सभी श्रद्धालुओं से कल्ला प्रभु छठ घाट पर आने का अनुरोध किया ताकि वह इस अविश्वसनीय मनोरमयी छटा के साक्षी बन सकें ।

उम्मीद है कि इस साल 1 लाख से अधिक लोग छठ पूजा के सहभागी बनने यहां पहुंचेंगे। यातायात व्यवस्था को बनाए रखने के लिए जहां ली क्लब के वालंटियर के अलावा पुलिस प्रशासन का अतिरिक्त सहयोग लिया जा रहा है तो वहीं वाहनों की पार्किंग के लिए भी अलग से व्यवस्था की गई है। इसके अलावा छठ घाट पहुंचने वाले लोगों को किसी प्रकार की कठिनाइयां न हो इसके लिए सड़कों की साफ-सफाई भी करवाई जा रही है। इसके अलावा छठ घाट की सफाई व्यवस्था को भी दुरुस्त कर लिया गया है।

Leave a Reply