ASANSOLRANIGANJ-JAMURIA

Asansol : शिल्पांचल में गोपाष्टमी धूमधाम से मनाई गई

बंगाल मिरर, आसनसोल : मंगलवार को शिल्पांचल में गोपाष्टमी धूमधाम से मनाई गई। आसनसोल, रानीगंज और बराकर में विभिन्न आयोजन किये गये। आसनसोल गोशाला में  श्रद्धालुओं ने विधि-विधान से गो माता की आराधना की और उनकी रक्षा का संकल्प लिया। इस मौके पर ट्रस्ट के जगदीश प्रसाद केडिया,जगदीश शर्मा, सियाराम अग्रवाल, बिशेश्वर लाल अग्रवाल, अनिल जालान, बजरंग लाल केडिया, मारवाड़ी स्थान सेवा समिति के सचिव अरुण शर्मा, समिति के सचिव मनीष बगड़िया मारवाड़ी युवा मंच के सुदीप अग्रवाल, अभिषेक केडिया सहित अन्य उपस्थित थे।

Raniganj : गोपाष्टमी मेले को लेकर शोभा यात्रा निकाली गई

रानीगंज/ (दलजीत सिंह ) मंगलवार को गोपाष्टमी मेला के अवसर पर भव्य रूप से शोभा यात्रा निकाली गई। गौशाला परिसर से गौ माताओं को नहा धुलाकर एवं उन्हें नए वस्त्र पहना कर उनकी विधिवत पूजा अर्चना की गई। उसके पश्चात शोभायात्रा निकाली गई। कई तरह के बैंड बाजे के साथ गौ माताओं को लेकर शोभायात्रा निकाली गई। इस्कॉन मंदिर के श्रद्धालु शोभायात्रा में शामिल होकर कीर्तन करते रहें। पूरे शहर की परिक्रमा की गई। विभिन्न चौराहों में श्रद्धालुओं के लिए जलपान की व्यवस्था की गई । श्रद्धालुओं ने गौ माताओं को गुड खिलाकर गौ माताओं से आशीर्वाद भी ग्रहण किया।

गौशाला के अध्यक्ष ललित खेतान ने कहा कि पूरे गौशाला परिसर को भव्य रूप से सजाया गया है। तुलादान के तहत लोग गौ माताओं के लिए अन्न का दान दे सकेंगे। मनोरंजन के लिए अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला संस्था की तरफ से शाम को गौशाला परिसर में भव्य मेले में फन फिएस्टा का आयोजन किया जाएगा। महिला समिति की अध्यक्ष आशा टोडानी ने कहा कि गौशाला में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए कई तरह के मनोरंजक फन फिएस्टा के माध्यम से खेल भी आयोजित किए जा रहे हैं। सेल्फी जोन भव्य रूप से बनाया गया है। शाम के समय श्रद्धालुओं के लिए भव्य मेले का आयोजन किया गया है। रानीगंज गौशाला के दीपक कालोटिया, गोपाल सरावगी, विकास सतनालीका, रितेश खेतान, गोपाल खेड़िया, पवन बाजोरिया, टोनी कयाल, रवि क्याल, सरवन कनोडिया, मधुसूदन सुरेखा, विमल लोहिया , ललित झुनझुनवाला एवं मुकेश दारूका कार्यक्रम को सफल बनाने में अहम योगदान दे रहे हैं

उन्होंने कहा कि इस वर्ष शोभा यात्रा का मुख्य आकर्षक विभिन्न देवी-देवताओं की झांकियां एवं इस्कॉन से सैकड़ों सेवक गोपाष्टमी मेला में शामिल एवं शोभा यात्रा में शामिल हुए। मॉर्निंग वॉकर एसोसिएशन एवं सुप्रसिद्ध समाजसेवी गौ भक्त राजकुमार कयाल की तरफ से भक्तों पर फूलों की वर्षा की गई एवं जलपान की व्यवस्था की गई। शाम को मेला में देर रात तक इस्कॉन के श्रद्धालुओं द्वारा धार्मिक एवं भजन का जोरदार जबरदस्त कार्यक्रम का आयोजन होगा।

Leave a Reply