ASANSOLASANSOL-BURNPUR

Asansol में 33 गैस सिलेंडर जब्त, केष्टो गिरफ्तार

बंगाल मिरर, आसनसोल : ( Asansol News In Hindi ) हीरापुर थाना अंतर्गत इस्माइल में एक साथ 33 गैंस सिलेंडर जिसमें डोमेस्टिक एवं कॉमर्सियल दोनों ही तरह के थे, इसका भंडाफोड़ करते हुए  सिलेंडर को जब्त करने के साथ ही इसमें शामिल घर के मालिक को भी गिरफ्तार किया गया है। हालांकि अभी आरोपित रिमांड पर है।

वहीं पुलिस सूत्रों की माने तो विगत दिनों इस्माइल के गरुनानक पल्ली के समीप हीरापुर थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापामारी अभियान चलाया, और अवैध रूप से गैस सिलेंडर को रखने के आरोपतथा अवैध रुप से इसका कारोबार चलाने के आरोप में केस्टो विश्वास को गिरफ्तार भी किया गया है। इसके घर से पुलिस ने छापामारी कर 33 सिलेंडर को जब्त किा। इसके साथ ी यहां से एक रिफिलिंग करने वाली मशीन को भी जब्त किया गया। मालूम हो कि जहां गैस सिलेंडर की बुकिंग करने के बाद कम से कम एक सप्ताह इंतजार करने के बाद सिलेंडर उपलब्ध होता है। 

वहां एक साथ 33 सिलेंडर मिलना, यह बताता है कि गैस सिलेंडर का गोरखधंधा अब भी चल रहा है। यहां लोगों के उपयोग को सिलेंडर नहीं मिल रहे है, तो वही यहां अवैध व्यवसाय चलाने के लिए एक साथ इतना सिलेंडर उपलब्ध हो जा रहा है, कही न कही मिली भगत से यह कारोबार चल रहा है। हालांकि गैस रिफलिंग का कारोबार अवैध रुप से चल रहा था, अगर कही इलाके में गैस लिकेंज और ब्लास्टिंग की घटना घट जाती तो एक बरा हादसा इस्माइल में घट सकता था, ऐसे में हीरापुर पुलिस ने इलाके सरकारी आदेश की अवमानना कर अवैध कारोबार चलाने वाले को गिरफ्तार किया, एक बड़ सफलता है।

Leave a Reply