Asansol में शराब पीकर वाहन चलाने वालों की खैर नहीं, पुलिस और एक्साइज का संयुक्त अभियान

बंगाल मिरर, आसनसोल : ( Asansol Live News Today In Hindi ) सड़क हादसों पर अंकुश लगाने के लिए आसनसोल दक्षिण थाना और आबकारी विभाग की दक्षिण शाखा ने आसनसोल शहर की विभिन्न सड़कों पर हो रहे कई हुए विशेष पहल की है. उन्होंने संयुक्त रूप से निगरानी और संचालन शुरू किया। अब शराब पीकर वाहन चलानेवालों की खैर नहीं होगी। पुलिस और आबकारी विभाग के अधिकारियों ने शुक्रवार रात से आसनसोल शहर के विभिन्न बारों का दौरा किया. वे जांच करते हैं कि आबकारी विभाग के निर्देशानुसार निश्चित समय पर बार बंद हैं या नहीं।

riju advt

मालूम हो कि हाल ही में आसनसोल शहर में कई सड़क हादसे हो चुके हैं. अध्ययनों और रिपोर्टों से पता चला है कि उन सड़कों पर दुर्घटनाओं के बाद, अधिकांश दुर्घटनाएं शराब पीकर वाहन चलाने वालों के कारण होती हैं। इतना ही नहीं आधी रात के बाद आसनसोल शहर में कई हादसे हुए। आबकारी विभाग के आसनसोल साउथ सर्कल के प्रभारी अधिकारी अबू ताहिर शेख ने कहा कि आबकारी विभाग द्वारा दिए गए निर्धारित समय पर सभी बार बंद हो रहे हैं या नहीं यह देखने के लिए विशेष अभियान शुरू किया गया है. उन्होंने यह भी कहा कि अगर अभी तक कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है, तो भी पुलिस प्रशासन के साथ हमारा संयुक्त अभियान जारी रहेगा. यदि कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि कई हादसों के मामले में यह देखा गया है कि आधी रात को कई लोग शराब के नशे में लापरवाही से वाहन चलाकर हादसों का शिकार हो चुके हैं. इनमें ज्यादातर युवा या कम उम्र के छात्र हैं। वहीं पुलिस की टीम देर शाम से ही मशीन लेकर वाहन चलानेवालों की जांच कर रही है। शहर के भगत सिंह मोड़, बीएनआर मोड़, आसनसोल स्टेशन के आसपास समेत विभिन्न इलाकों में पुलिस द्वारा जांच अभियान शुरू किया गया है 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *