ASANSOL

Asansol में मेडिकल टेस्ट के नाम पर खेल ? युवती की जान पर आफत

एक मरीज की जांच की तीन अलग-अलग रिपोर्ट

बंगाल मिरर, आसनसोल ः ( Asansol Live News Today) आसनसोल शिल्पांचल में मेडिकल टेस्टिंग लैब में क्या जांच के नाम पर खेल चल रहा है। एक नामी लैब की लापरवाही के कारण एक युवती की जान पर बन आई थी। वहीं चिकित्सक ने तुरंत उसे अन्य जगह जांच कराने को कहा। जिसके बाद उसने दो जगहों पर जांच कराई तो उसकी रिपोर्ट कुछ और ही निकली। इस घटना के शिकार कोई और नहीं बल्कि आईएनटीटीयूसी के ब्लाक अध्यक्ष राजू अहलूवालिया हुए हैं। उन्होंने इसे लेकर सीएमओएच से लेकर तमाम अधिकारियों को घटना की शिकायत की है।



राजू अहलूवालिया ने बताया कि उनकी पुत्री की तबीयत खराब थी। डाक्टर ने जांच कराने को कहा था, तो उन्होंने पहले बर्नपुर रोड स्थित मेडिकेयर में थायरायड जांच कराई। जिसमें थायरायड की मात्रा निर्धारित से अधिक बताई गई। जिसके आधार पर चिकित्सक ने दवा दी। लेकिन दवा खाने के बाद बेटी की तबीयत ठीक होने के बजाय और बिगड़ने लगी, उन्होंने चिकित्सक से संपर्क किया, तो उन्होंने कहा कि दवा को बंद कर फिर से दूसरी जगह जांच कराये।


उसके बाद उन्होंने अविष्कार में जांच कराया, जहां रिपोर्ट में निर्धारित मात्रा से कम थायरायड बताया गया। इसके बाद उन्होंने डा. बनर्जी से भी जांच कराई। उनकी भी रिपोर्ट में थायरायड की मात्रा निर्धारित मात्रा से दायरे में थी। जिसके बाद उन्होंने जब मेडिकेयर से संपर्क किया तो कहा कि गलती हो ही सकती है। उन्होंने कहा कि इस तरह की लापरवाही से किसी की जान भी जा सकती है, इस तरह का खिलवाड़ बंद होना चाहिए, उन्होंने सीएमओएच से लेकर प्रशासनिक अधिकारियों को इसकी सूचना दी है। फिलहाल मेडिकल लैब की ओर से कोई बयान नहीं आया है।

Leave a Reply