ASANSOLPoliticsWest Bengal

Anubrata Mondal : 100 बाद भी जमानत नहीं, गये हाईकोर्ट

बंगाल मिरर, एस सिंह, आसनसोल: गौ तस्करी मामले के एक आरोपी अनुब्रत मंडल को गौ तस्करी मामले में गिरफ्तारी के सौ दिन बीत जाने के बाद भी जमानत नहीं मिली है. इस बार उन्होंने जमानत के लिए कलकत्ता उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। बुधवार, 30 नवंबर को उनकी सुनवाई होगी।

तृणमूल के बीरभूम जिलाध्यक्ष अनुब्रत को सीबीआई ने 11 अगस्त को गिरफ्तार किया था. उसके बाद वे 5 दिनों तक सीबीआई की हिरासत में रहे। तब से आसनसोल जेल में है। लगभग सौ दिन बीत चुके हैं। हालांकि, आसनसोल की विशेष सीबीआई अदालत ने बार-बार अनुरोध के बावजूद जमानत अर्जी खारिज कर दी। हाल ही में इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उन्हें आसनसोल सुधार गृह से गिरफ्तार किया था. हालांकि अणुव्रत ने अरेस्ट मेमो पर हस्ताक्षर नहीं किए। ईडी उनसे पूछताछ करना चाहता है। केंद्रीय एजेंसी ने इस संबंध में दिल्ली उच्च न्यायालय में अपील भी दायर की है। हालांकि, उनकी सुनवाई 7 दिनों की देरी से 1 दिसंबर को होगी। ऐसे में सोमवार को अणुव्रत ने कलकत्ता हाईकोर्ट में जमानत के लिए अर्जी दी।

सीबीआई सूत्रों के मुताबिक गाय तस्करी के मामले की जांच के दौरान उन्हें 18 करोड़ रुपए के नकद लेन-देन का हिसाब मिला। इसके अलावा लॉटरी में शामिल अणुव्रत, उसकी बेटी सुकन्या मंडल और मामले के मुख्य आरोपी इनामुल हक के करीब 6 लॉटरी टिकटों के बारे में पता चला है. आरोप है कि ये टिकट असली विजेताओं से जबरन काले धन को छीनकर उसे सफेद करने की एक प्रक्रिया है। इसके अलावा यह भी दावा किया जा रहा है कि अणुव्रत और उनके करीबियों के नाम पर कई संपत्तियों का पता लगाया जा चुका है। ईडी ने इनके खिलाफ जांच शुरू कर दी है।

सूत्रों के मुताबिक, अणुव्रत के मामले की सुनवाई सीबीआई कोर्ट में कलकत्ता हाई कोर्ट में है और ईडी द्वारा दायर केस दिल्ली हाई कोर्ट में क्रमश: 30 नवंबर और 1 दिसंबर को है।

Leave a Reply