National

Gujrat Assembly Election 2022 : दूसरे और अंतिम चरण के लिए मतदान, PM मोदी ने किया मतदान

बंगाल मिरर, विशेष संवाददाता : गुजरात में सोमवार को विधानसभा चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण के लिए मतदान शुरू हो गया है। आज सुबह 8 बजे शुरू हुआ मतदान शाम 5 बजे समाप्त होगा। वोटों की गिनती 8 दिसंबर को होगी। इस मौके पर पीएम मोदी ने ट्वीट कर जनता से वोट करने की अपील की है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर बताया कि ”मैं अहमदाबाद में लगभग 9 बजे अपना वोट डालूंगा।” इसके पश्चात पीएम मोदी ने अहमदाबाद की साबरमती विधानसभा सीट पर अपना वोट डाला।



PM ने युवा मतदाताओं और महिलाओं से बड़ी संख्या में मतदान करने का किया आग्रह
पीएम मोदी ने गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए लोगों से बड़ी संख्या में मतदान करने का आग्रह किया है। एक ट्वीट में, पीएम मोदी ने विशेष रूप से युवा मतदाताओं और महिलाओं से बड़ी संख्या में मतदान करने का आग्रह किया। पीएम मोदी ने बताया कि वह आज सुबह 5 दिसंबर को अहमदाबाद में अपना वोट डालेंगे।



833 उम्मीदवार चुनाव मैदान में



दूसरे व अंतिम चरण के लिए अहमदाबाद, वडोदरा और गांधीनगर सहित 14 जिलों में फैले 93 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए मतदान हो रहा है। गुजरात चुनाव के दूसरे चरण में 61 दलों के 69 महिलाओं सहित कुल 833 उम्मीदवार मैदान में हैं। इनमें प्रमुख हैं मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और उनके सात कैबिनेट सहयोगी।

ये दिग्गज नेता चुनाव मैदान में

वहीं मैदान में अन्य भाजपा नेताओं में हार्दिक पटेल और अल्पेश ठाकुर शामिल हैं। बता दें मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की घाटलोडिया, पाटीदार नेता हार्दिक पटेल वीरमगाम सीट और अल्पेश ठाकुर गांधीनगर दक्षिण सीट पर अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। वहीं कांग्रेस नेता सुखराम राठव और जिग्नेश मवानी और आम आदमी पार्टी के नेता भरत सिंह वाखला और भीमा भाई चौधरी भी इस चरण में चुनाव लड़ रहे हैं।

26 हजार से ज्यादा पोलिंग बूथ

चुनाव आयोग ने स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित करने के लिए विस्तृत व्यवस्था की है। 26 हजार से ज्यादा पोलिंग बूथ बनाए गए हैं। चुनाव में 2.51 करोड़ से अधिक मतदाता अपने मत का इस्तेमाल करेंगे। गृहमंत्री अमित शाह और गुजरात के कई दिग्गज नेता भी आज अपने मत का इस्तेमाल करेंगे। राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पी. भारती ने लोगों से भारी संख्या में मतदान करने की अपील की है।

Leave a Reply