West Bengal

Burdwan : Rajdhani एवं जलियांवालाबाग एक्सप्रेस से करोड़ों का सोना जब्त, 2 गिरफ्तार

बंगाल मिरर, बर्दवान : आरपीएफ ने कोलकाता के राजस्व निदेशालय (डीआरआई) इंटेलिजेंस के साथ संयुक्त अभियान में रविवार को भारी मात्रा में सोना बरामद किया। सोना तस्करी के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।

शुक्रवार की घटना है डीआरआई कोलकाता से मिली विशेष सूचना पर आरपीएफ को लंबी दूरी की ट्रेन में सोने की तस्करी के बारे में पता चला। उस सूचना के आधार पर उन्होंने बर्दवान स्टेशन पर अप सियालदह अमृतसर जलियांवालाबाग एक्सप्रेस ट्रेन की तलाशी ली. जैसे ही ट्रेन सियालदह से रवाना हुई और बर्दवान स्टेशन पर रुकी, सर्च ऑपरेशन शुरू हो गया। बाद में एक अन्य सूत्र से सूचना मिलने पर हावड़ा से नई दिल्ली जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस में भी आरपीएफ ने छापा मारा. एक के बाद एक दो ट्रेनों से तीन किलो वजनी सोने के बार बरामद की गईं। जिसकी अनुमानित कीमत 1 करोड़ 70 लाख 50 हजार रुपये है।

आरपीएफ ने कहा कि उन्होंने 3 किलो वजन की तीन सोने की बार बरामद की हैं। सब विदेश में बने हैं। इनमें पुलिस को सियालदह से अमृतसर जाने वाली ट्रेन में एक किलो वजन का सोने का बार मिला है। इसे तस्कर के बैग में रखा गया था। राजधानी एक्सप्रेस में एक किलो वजन की दो सोने की बार मिलीं। तस्कर ने सोने को अपनी कमर में लपेटकर कपड़े की पेटी में छिपा रखा था। डीआरआई दोनों रफ्तार लोगों को कोलकाता ले गई है जहां हमसे पूछताछ की जा रही है।

Leave a Reply