BARABANI-SALANPUR-CHITTARANJAN

KV चित्तरंजन के छात्र आदित्य को वॉयस ऑफ द इयर का अवार्ड

  • चैपल ऑफ यूथ फाउंडेशन से बेंजामीन मसी को मिला ऑल राउंडर ऑफ द इयर अवार्ड
  • आदर्श को मिला डिसिप्लिन चाइल्ड ऑफ द इयर अवार्ड
  • संदीप गराई को मिला मैथेमेटिकल टैलेंट अवार्ड
    • बीपी नायक को मिला मैन ऑफ द इयर का अवार्ड

बंगाल मिरर, आसनसोल/रूपनारायणपुर : केंद्रीय विद्यालय चित्तरंजन में कक्षा 12वीं के छात्र आदित्य शंकर ठाकुर को चैपल ऑफ यूथ फाउंडेशन (सीवाइएफ) संस्था ने ‘वॉयस ऑफ द इयर-2022’ अवार्ड से सम्मानित किया. सीवाइएफ एक गैर सरकारी संस्था (एनजीओ) संस्था है और मुख्यरूप से बाल शिक्षा के उपर कार्य करती है।

शनिवार शाम को संस्था की ओर से चित्तरंजन में आयोजित क्रिसमस इव कार्यक्रम में आदित्य को यह अवार्ड प्रदान किया गया. आदित्य के अलावा केंद्रीय विद्यालय चित्तरंजन कक्षा सात के छात्र बेंजामीन मसी को ऑल राउंडर ऑफ द इयर-2022 का अवार्ड, कक्षा तीन के छात्र आदर्श को डिसिप्लिन ऑफ द इयर-2022 का अवार्ड, जामताड़ा (झारखंड) जिला के कुसबेड़िया गांव के रहनेवाले व केजी में पढ़नेवाले छात्र संदीप गराई को मैथेमेटिकल टैलेंट अवार्ड-2022 और चित्तरंजन रेलइंजन कारखाना (चिरेका) में एपीओ (मुख्यालय) के पद पर तैनात अधिकारी बीपी नायक को मैन ऑफ द इयर अवार्ड 2022 प्रदान किया गया।

मौके पर रूपनारायणपुर पीएच चर्च के पादरी रुएल दास, संस्था की अध्यक्ष तृप्ति केरकेट्टा, उपाध्यक्ष ललित मिश्रा, सचिव वर्षारानी खालको आदि उपस्थित थीं. क्रिसमस इव पर नाच गाना के साथ वर्ष 2023 के लिए उपस्थित छात्रों पांच मंत्रों का शपथ दिलाया गया. जिसमें हर दिन की पढ़ायी के समय को किसी भी कीमत पर बाधित न करना, स्कूली पढ़ायी के साथ अपनी स्टडी यानी जिस चीज में विशेष रुचि हो, उसे नियमित करना, अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान देना, स्वस्थ्य शरीर के लिए किसी एक दिन आधा दिन तक उपवास रखना और स्कूली किताबों के अलावा सप्ताह में एक कोई किताब अलग से पढ़ने की शपथ दिलायी गयी।

आदित्य को इससे पहले भी मिले हैं अनेकों अवार्ड केंद्रीय विद्यालय चित्तरंजन में कक्षा दो से ही आदित्य ने अपने गाने को लेकर स्टेज शो आरंभ कर दिया था. पिछले दस वर्षों में उसने अनेकों अवार्ड हासिल किया है. जिसमें वर्ष 2019 में ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ कार्यक्रम में केवि चित्तरंजन का प्रतिनिधित्व करते हुए ‘नेशनल चैंपियनशिप’ का खिताब जीतकर पूरे देश में स्कूल का नाम रोशन किया था. वर्ष 2021 में ‘कला उत्सव’ में आदित्य ने भोजपुरी लोकगीत गाकर राष्ट्रीय स्तर धूम मचायी थी, उसे दूसरा स्थान मिला था. शनिवार को सीवाइएफ ने उसे वॉयस ऑफ द इयर-2022 का अवार्ड प्रदान किया. सीवाइएफ की सचिव श्रीमती खालको ने बताया कि सालभर में उनकी संस्था ने जितने वॉयस रिकार्डिंग किये और जितने भी गानों के वॉयस रिकॉर्डिंग को यूट्यूब में डाला, उन सारे वॉयस रिकॉर्डिंग को जांच परख के बाद निर्णायक मंडली ने आदित्य को वॉयस ऑफ द इयर 2022 का अवार्ड दिया है. उन्होंने आदित्य के बेहतर भविष्य की कामना की.

Leave a Reply