ASANSOL

Canara Bank ने Asansol में लोन वसूली के लिए 4 फ्लैट पर लिया कब्जा

बिल्डर ने अवैध रूप से बेच दिया था 4 फ्लैट

बंगाल मिरर, आसनसोल : आसनसोल मोहिशिला के
सिमुलतल्ला स्थित शैल अपार्टमेंट में केनरा बैंक के अधिकारी पहुंचे और उन्होंने इस अपार्टमेंट में 4 फ्लैटों का पोजेशन ले लिया। इस संदर्भ में बैंक के अधिकारी रविंद्र भगत ने कहा कि इस अपार्टमेंट के 4 फ्लैटों का फिजिकल पजेशन लेने वह लोग आए हैं। क्योंकि इस अपार्टमेंट के बिल्डर ने कई साल पहले 4 फ्लैट को गिरवी रखकर लोन लिया था।

लेकिन उस लोन की अदायगी न करने पर यह कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि इससे पहले बिल्डर को कई बार नोटिस जारी किया गया था। लेकिन इसके बाद भी जब उन्होंने लोन की अदायगी नहीं की तो कानूनी तौर पर यह कार्रवाई की गई। वहीं इस अपार्टमेंट के एक अन्य फ्लैट में रहने वाले अमिताभ दास ने कहा कि केनरा बैंक के अधिकारी पुलिस के अधिकारियों के साथ आए थे। उनके साथ एक मजिस्ट्रेट भी थे। उन्होंने इस अपार्टमेंट में 4 फ्लैटों को अपने अधीन में लेकर सील कर दिया। उन्होंने कहा कि इस फ्लैट को बनाने वाली कंपनी का नाम अब ब्रदर एंड सिस्टर कंसर्न है दो बिल्डर दोलन चक्रवर्ती और अनुज चक्रवर्ती ।

अमिताभ दास ने कहा कि इस अपार्टमेंट के 4 फ्लैट को कंपनी की तरफ से केनरा बैंक के पास गिरवी रखा गया था। लेकिन इसके बाद अवैध रूप से इन फ्लैटों का रजिस्ट्रेशन करवा दिया गया। अब जबकि गिरवी रख के फ्लैटों का लोन चुकाया नहीं जा रहा है तो बैंक के अधिकारी कानूनी कार्रवाई करने आए हैं। उनका कहना है कि इन फ्लैटों में रहने वाले लोगों के साथ उनके सामने होती है। लेकिन वह भी कुछ नहीं कर सकते क्योंकि इन फ्लैटों का फिजिकल पोजेशन लेने के लिए उनके पास कोर्ट का आदेश था। उन्होंने बताया कि प्रशासन के अधिकारियों ने इन फ्लैटों के मालिकों को सलाह दी कि वह बिल्डर के खिलाफ कोर्ट में मामला करे ।

Leave a Reply