North Bengal NewsWest Bengal

West Bengal : भाजपा को झटका एक और विधायक शामिल हुए तृणमूल में

बंगाल मिरर, अलीपुरद्वार : पश्चिम बंगाल विधानसभा में भाजपा को फिर झटका लगा है। रविवार को कोलकाता आने के बाद अलीपुरद्वार से भाजपा विधायक सुमन कांजीलाल तृणमूल में शामिल हो गए। तृणमूल अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने उन्हें अपने कैमैक स्ट्रीट कार्यालय में पार्टी में शामिल होने के लिए झंडा थमाया । इसके साथ ही भाजपा के छठे विधायक तृणमूल में शामिल हो गए।



विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 77 सीटों पर जीत हासिल की थी. पार्टी के दो सांसदों ने विधायक पदों पर भी जीत हासिल की। हालांकि, बाद में उन्होंने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया। तृणमूल ने उन दो निर्वाचन क्षेत्रों के उपचुनाव जीते। वर्तमान में विधानसभा में भाजपा के 75 विधायक हैं, लेकिन वास्तव में 6 विधायकों के दल बदलने से यह संख्या घटकर 69 रह गई है।

2021 में पूरे राज्य में जीतने के बावजूद तृणमूल अलीपुदुआर जिले में एक भी सीट जीतने में नाकाम रही। बीजेपी ने उस जिले की सभी पांच सीटों पर जीत हासिल की थी. सत्ताधारी दल ने इस बार उस जिले में भी बीजेपी खेमा तोड़ा।

पेशे से पत्रकार सुमन ने 2020 में राजनीति में कदम रखा था। बीजेपी ने सबसे पहले अलीपुरदुआ सीट के लिए अर्थशास्त्री अशोक लाहिड़ी के नाम का ऐलान किया. बाद में उस सीट के लिए सुमन का नामांकन हुआ। अशोक को बालुरघाट ले जाया गया। विधायक के दल बदलने पर प्रतिक्रिया जानने के लिए फोन करने पर भाजपा महासचिव मनोज टिग्गा ने फोन नहीं उठाया। हालांकि बीजेपी संसदीय दल के एक सूत्र ने बताया कि सुमन पिछले तीन दिनों से कोलकाता में थे. उन्होंने एक अन्य विधायक के हस्तक्षेप से पार्टीबदल दिया, वह भाजपा छोड़कर तृणमूल में शामिल हो गए। हालांकि, भाजपा प्रवक्ता शमिक भट्टाचार्य ने दावा किया कि विधायक के दल बदलने से भाजपा राज्य की राजनीति में अपनी प्रासंगिकता नहीं खोएगी।

Leave a Reply