West Bengal

Babul Supriyo को सीने में दर्द, अस्पताल में भर्ती

बंगाल मिरर, कोलकाता : पूर्व केंद्रीय मंत्री और राज्य के मंत्री और गायक बाबुल सुप्रियो को सीने में दर्द और अत्यधिक पसीने की शिकायत के साथ रविवार शाम दक्षिण कोलकाता के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. डॉक्टरों ने बताया कि उनकी हालत अब स्थिर हैय बाबुल वुडलैंड्स अस्पताल में भर्ती हैं. डॉक्टरों ने कहा कि उन्हें निगरानी में रखा गया है. अस्पताल से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में, बाबुल सुप्रियो का हृदय रोग विशेषज्ञ सरोज मंडल और चिकित्सक सप्तर्षि बसु के अधीन इलाज चल रहा है. फिलहाल उनकी हालत स्थिर है।

file photo

रविवार की शाम बाबुल को अचानक बेचैनी महसूस हो रही थी, तब उसने सीने में दर्द की समस्या बताई. हालांकि उन्हें काफी पसीना आ रहा था, लेकिन बिना देर किए उन्हें अस्पताल ले जाया गया. पता चला है कि बाबुल की पहले ही एंजियोग्राफी, ईसीजी और इकोकार्डियोग्राफी जैसे टेस्ट हो चुके हैं. डॉक्टरों के मुताबिक, ”इकोकार्डियोग्राफी में कोई दिक्कत नहीं आई, लेकिन ईसीजी रिपोर्ट थोड़ी औसत है.” डॉक्टर सप्तर्षि बसु ने बताया कि बाबुल सुप्रियो को कोरोनरी आर्टरी डिजीज डायग्नोस हुआ है. हालांकि, फिलहाल किसी बायपास सर्जरी की जरूरत नहीं है, लेकिन वह निगरानी में रहेंगे।


जल्दी ही अस्पताल से डिस्चार्ज होंगे बाबुल सुप्रियो वुडलैंड्स अस्पताल की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि बाबुल सुप्रियो के ईसीजी में थोड़ा बदलाव देखा गया है. हालांकि, इकोकार्डियोग्राफी सामान्य हैय. अस्पताल में आने के बाद डॉक्टरों ने कोरोनरी एंजियोग्राफी की सलाह दी. अस्पताल की ओर से बताया गया है कि इसे जल्दी कर दिया गया है. वह विशेषज्ञ डॉक्टरों की निगरानी में हैं. उन्हें सभी जरूरी दवाएं दी गई हैंय इस दिन डॉक्टर उन्हें डिस्चार्ज कर सकते हैं. बता दें कि बाबुल सुप्रियो पहले आसनसोल से भाजपा के सांसद थे और केंद्रीय मंत्री थे, लेकिन मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिलने के कारण वह भाजपा से नाराज होकर टीएमसी में शामिल हो गये थे. टीएमसी की टिकट पर वह बालीगंज से विधायक बने और फिर ममता बनर्जी ने उन्हें पर्यटन मंत्री का दायित्व सौंपा है. बता दें कि इसके पहले कोरोना महामारी के दौरान बाबुल सुप्रियो दो बार कोरोना से पीड़ित हो गये थे.हालांकि बाद में उनकी तबीयत ठीक चल रही थी.

Leave a Reply